यह ख़बर 01 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कुत्ता कर रहा लालबत्ती का दुरुपयोग!

खास बातें

  • सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर ने कहा कि एक तरफ तो राज्य सरकार का परिवहन विभाग लाल-नीली बत्ती के दुरुपयोग पर शिकंजा कसने का दावा करता है, वहीं दूसरी तरफ एक लालबत्ती लगी सरकारी एम्बसेडर कार से एक कुत्ता रोज शाम पार्क टहलने जा रहा है।
लखनऊ:

सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर ने कहा कि एक तरफ तो राज्य सरकार का परिवहन विभाग लाल-नीली बत्ती के दुरुपयोग पर शिकंजा कसने का दावा करता है, वहीं दूसरी तरफ एक लालबत्ती लगी सरकारी एम्बसेडर कार से एक कुत्ता रोज शाम पार्क टहलने जा रहा है।

नूतन ठाकुर द्वारा प्रमुख सचिव, परिवहन को भेजे पत्र के अनुसार, हर शाम राम मनोहर लोहिया पार्क, लखनऊ में गेट नंबर एक से लगे पार्किंग स्थान पर सफेद रंग की सरकारी एम्बसेडर संख्या यूपी-32 बीजी 3475 पर एक कुत्ता पीछे की सीट पर कार-स्वामी वाले स्थान पर बैठकर आता है, जिसे साथ आए नौकर उसे पार्क में घुमाते हैं।
 
ठाकुर ने इसे लाल, नीली बत्ती के प्रयोग के लिए अनुमन्य गणमान्य व्यक्ति, अधिकारी संबंधित शासनादेश संख्या 1772/30-4-2007-25पी/77 दिनांक 23 अगस्त 2007 का सीधा उल्लंघन बताते हुए इस संबंध में कार्रवाई किए जाने की मांग की है। साथ ही, अन्य लोगों द्वारा इस प्रकार का दुरुपयोग रोकने के संबंध में निर्गत जारी करने को भी कहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com