कुत्ते ने पेश की इंसानियत की मिसाल, झील में डूब रहे हिरण के बच्चे को ऐसे बचाया - देखें PHOTOS

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक पोस्ट खूब वायरल हो रही है, जिसमें बताया गया है कि एक कुत्ते ने झील में डूब रहे हिरण के बच्चे (Dog Saves Life Of Fawn) को अपनी जान जोखिम में डालकर बचाया है.

कुत्ते ने पेश की इंसानियत की मिसाल, झील में डूब रहे हिरण के बच्चे को ऐसे बचाया - देखें PHOTOS

कुत्ते ने झील में डूब रहे हिरण के बच्चे को ऐसे बचाया.

नई दिल्ली:

'कुत्ता सबसे वफादार जानवर है', यह बात तो आपने अक्सर कई लोगों को कहते हुए सुनी होगी. लेकिन इस खबर को पढ़ने के बाद आपको इस बात पर यकीन हो जाएगा कि कुत्ते (Dog) में इंसानियत और समझादारी भी बहुत होती है. दरअसल, सोशल मीडिया (Social Media) पर एक पोस्ट खूब वायरल हो रही है, जिसमें बताया गया है कि एक कुत्ते ने झील में डूब रहे हिरण के बच्चे (Dog Saves Life Of Fawn) को अपनी जान जोखिम में डालकर बचाया है. आइए जानते हैं क्या है पूरा किस्सा.

फेसबुक पर राल्फ डोर्न (Ralph Dorn) नाम के एक अमेरिकी शख्स ने कई सारी फोटो शेयर करते हुए एक लंबी-चोड़ी पोस्ट लिखी है, जो देखते ही देखते वायरल हो गई. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, "मुझे आज शाम हार्ले ( कुत्ते का नाम) नहीं मिल रहा था. फिर मैंने झील में देखा. वह झील के बिल्कुल बीच में था और हिरण के बच्चे को किनारे पर ला रहा था. यह नहीं पता हिरण का बच्चा वहां कैसे पहुंचा, लेकिन हार्ले ने ये जानने की कोशिश नहीं की, वह बस देखकर कूद पड़ा."

यहां देखें वायरल पोस्ट

यह कहा जा रहा है कि कुत्ते ने पानी में कूदकर हिरण के बच्चे को बचाया है. सोशल मीडिया पर वायरल इस पोस्ट को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और कुत्ते की बहादुरी की तारीफ कर रहे हैं.

फेसबुक पर इस पोस्ट को 2.5 लाख लोग शेयर कर चुके हैं और लाखों लोग लाइक कर चुके हैं. 


पोस्ट पर एक यूजर ने कमेंट किया, "यह सबसे खूबसूरत चीज़ है, जो मैंने आज देखी है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक अन्य यूजर ने लिखा, "हार्ले सबसे शानदार डॉग है."