अपने ही मालिक के खिलाफ बगावत कर कुत्ते ने यूं बचाई मछलियों की जान, दिल छू लेगा ये वीडियो

आज डॉगी का जो वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं उसे देखकर ये कहेंगे कि हम इंसानों से ज्यादा तो इन जानवरों के दिल में प्यार है. इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देखेंगे कि ये डॉग अपने मालिक के खिलाफ जाकर कैसे मछलियों की जान बचाता है.

अपने ही मालिक के खिलाफ बगावत कर कुत्ते ने यूं बचाई मछलियों की जान, दिल छू लेगा ये वीडियो

सोशल मीडिया जानवरों के क्यूट और शरारती वीडियोज़ से भरा पड़ा है.  जब भी ये वीडियोस हमारे सामने आते हैं तो चेहरे पर अपने आप ही एक बड़ी सी मुस्कुराहट आ जाती है.  अक्सर जानवरों की क्यूटनेस हमें अट्रैक्ट करती है, लेकिन आज डॉगी का जो वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं उसे देखकर आप यही कहेंगे कि हम इंसानों से ज्यादा तो इन जानवरों के दिल में प्यार है.  इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देखेंगे कि ये गोल्डन रिट्रीवर डॉग अपने मालिक के खिलाफ जाकर किस तरह मछलियों की जान बचाता है. यकीनन कुत्ते का ये दिल छू लेने वाला वीडियो आपको भी बेहद पसंद आएगा. 

कुत्ते ने मालिक की खिलाफत कर बचाई मछलियों की जान 

 इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक तालाब के किनारे बैठकर ये शख्स मछली पकड़ रहा है. उस शख्स  के बगल में एक गोल्डन रिट्रीवर डॉग भी नजर आ रहा है.  वीडियो के शुरुआत में ये  आदमी एक एक करके मछली पकड़ता है और फिर बगल में रखे हुए टब में उन्हें डाल देता है.  इस बीच इस डॉगी की नजर उस तब पर पड़ती है जहां मछलियां पानी से बाहर निकलकर तड़प रही होती हैं.  कुछ देर तक यह डॉगी मछलियों को सूंघता है और फिर इधर उधर देख कर मछली से भरा टब तालाब के पानी में फेंक देता है.  कुत्ते को ऐसा करते देख उसका मालिक अचानक उठता है और उसे रोकने की कोशिश करता है और पानी में गिरे हुए टब  को वापस उठाने की कोशिश भी करता है लेकिन कुत्ता उसे ऐसा करने से रोक देता है. 

नेटिजंस बोले-इंसानों से ज्यादा जानवरों में इंसानियत होती है 

 सोशल मीडिया पर इस दिल छू लेने वाले वीडियो को 'Morissa Schwartz' के ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, उसे अकेला छोड़ दो ह्यूमन'. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखकर नेटीजंस के अलग-अलग रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. एक इंटरनेट यूजर ने कमेंट बॉक्स पर लिखा, 'कुत्तों में इंसानों से ज्यादा इंसानियत होती है'. वहीं एक और  इंटरनेट यूजर ने कुत्ते की तारीफ करते हुए लिखा, 'आज के लिए ये मेरा हीरो है'. एक ने लिखा कि, 'इंसानों को जानवरों से सीखना चाहिए'. वही एक और इंटरनेट यूजर ने कमेंट बॉक्स पर लिखा, हर जिंदगी की अपनी कीमत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com