विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 02, 2023

दिल की बीमारी की वजह से अस्पताल में भर्ती हुआ शख्स, सर्विस डॉग ने दिन-रात साथ रहकर ऐसे की सेवा, Video दिल जीत लेगा

एक इंस्टाग्राम पोस्ट में बेन्सन ने कहा कि उनके सर्विस डॉग को उनके साथ रहने की अनुमति दी गई थी

Read Time: 4 mins
दिल की बीमारी की वजह से अस्पताल में भर्ती हुआ शख्स, सर्विस डॉग ने दिन-रात साथ रहकर ऐसे की सेवा, Video दिल जीत लेगा
दिल की बीमारी की वजह से अस्पताल में भर्ती हुआ शख्स, सर्विस डॉग ने दिन-रात साथ रहकर ऐसे की सेवा

कुत्ते (Dog), इंसानों के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं और ये वीडियो इस बात को साबित करता है. इंटरनेट पर एक क्लिप वायरल हो रही है जिसमें एक कुत्ता हृदय रोग से पीड़ित शख्स के करीब रहता है. ब्रायन बेन्सन को कार्डियोमायोपैथी डायग्नोस किया गया था, एक ऐसी स्थिति जो हृदय के लिए शरीर के बाकी हिस्सों में रक्त पंप करना कठिन बना देती है. हालांकि, इलाज के दौरान उनका सर्विस डॉग (Service Dog) हर समय उनके साथ रहा. बेन्सन और मैग्नस नाम के कुत्ते के बीच के खूबसूरत बंधन को दिखाने वाला एक वीडियो इंटरनेट पर दिल जीत रहा है. वीडियो में 6 वर्षीय लैब्राडोर रिट्रीवर को अस्पताल के बिस्तर के पास खड़ा देखा जा सकता है. हर जगह शख्स के पीछे कुत्ते को देखा जा सकता है. उसे आराम देने के लिए कुत्ता भी उसके बगल में सोता है.

एक इंस्टाग्राम पोस्ट में बेन्सन ने कहा कि उनके सर्विस डॉग को उनके साथ रहने की अनुमति दी गई थी. "उसके वहां होने से न केवल मुझे मदद मिली, बल्कि उसने मेरी बेटियों को भी शांत किया. मैग्नस मेरे साथ 24/7 होने का मतलब मेरे लिए उससे कहीं ज्यादा था जितना वह कभी नहीं जान पाएगा. मैं अपने लड़के के लिए आभारी हूं."

बेन्सन ने बताया कि उन्होंने सीने में दर्द और सांस लेने में कठिनाई का अनुभव किया, बाद में पता चला कि उन्हें कार्डियोमायोपैथी है. 35 साल से वर्कआउट कर रहे बेन्सन का मानना है कि यह स्थिति कम उम्र में दिल की बीमारी और दिल के दौरे के पारिवारिक इतिहास के कारण हुई.

देखें Video:

उन्होंने कहा, "भले ही मैं 35 से अधिक वर्षों से काम कर रहा हूं, स्वस्थ भोजन करता हूं, एनवाईसी मैराथन दौड़ता हूं, कई स्पार्टन दौड़ पूरी करता हूं, और क्राव मागा और मुक्केबाजी में प्रशिक्षित होता हूं, मैं उन दुर्लभ मामलों में से एक हूं जहां एक व्यक्ति 'सिर्फ' कार्डियोमायोपैथी विकसित करता है दर्दनाक वास्तविकता यह है कि कभी-कभी आप अपने आनुवंशिकी को हरा नहीं सकते चाहे आप कितनी मेहनत करते हैं. यह लगभग तैरने की कोशिश करने जैसा है; न्यूनतम या सीमित परिणामों के साथ अधिकतम प्रयास."

एक लंबे पोस्ट में उन्होंने अपने दोस्तों, परिवार और अपने कुत्ते के प्रति आभार व्यक्त किया. उसने लिखा, "फिर मैग्नस है. शुक्र है कि उसे 24/7 मेरे साथ रहने की अनुमति दी गई क्योंकि वह मेरा सर्विस डॉग भी है. उसने वही किया जो वह सबसे अच्छा करता है; मुझे तनावमुक्त रखा और वर्तमान स्थिति से मेरा मन हटा लिया. वह जानता है कब आलिंगन करना है और कब थोड़ा 'नासमझ' बनना है. उसने चिकित्सा कर्मचारियों को हंसाया और मेरी लड़कियों को भी शांत रखा. मैं इस कुत्ते को उससे कहीं ज्यादा प्यार करता हूं जितना वह कभी जान पाएगा."

वीडियो को इंटरनेट पर 6.5 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. लोगों ने वीडियो को पसंद किया और कमेंट सेक्शन को प्यारे संदेशों से भर दिया. एक यूजर ने लिखा, 'इतनी खूबसूरत'. एक अन्य यूजर ने लिखा, "ध्यान रखना, मैग्नस निश्चित रूप से आपके फरिश्ते हैं. रॉकिंग जोड़ी को प्यार."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
साउथ इंडियन कपल ने सगाई में अपने जबरदस्त डांस से मचा दिया धमाल, नॉन डांसर दूल्हे के मूव्स ने जीता लोगों का दिल
दिल की बीमारी की वजह से अस्पताल में भर्ती हुआ शख्स, सर्विस डॉग ने दिन-रात साथ रहकर ऐसे की सेवा, Video दिल जीत लेगा
थियेटर में चल रही थी हॉरर फिल्म, तभी स्क्रीन के सामने अचानक से लड़कियां करने लगीं डांस, शरवरी के गाने पर हुआ बवाल
Next Article
थियेटर में चल रही थी हॉरर फिल्म, तभी स्क्रीन के सामने अचानक से लड़कियां करने लगीं डांस, शरवरी के गाने पर हुआ बवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;