VIRAL: क्या आप जानते हैं 90 के दशक के इस खिलौने का नाम? फोटो देख कंफ्यूज हो रहे हैं लोग

Can You Tell About This Desi Toy Name: हाल ही में वायरल एक खिलौने की तस्वीर लोगों को कंफ्यूज कर रही है, जिसका नाम अच्छे-अच्छों को नहीं पता. क्या आप इसका नाम जानते हैं?

VIRAL: क्या आप जानते हैं 90 के दशक के इस खिलौने का नाम? फोटो देख कंफ्यूज हो रहे हैं लोग

क्या आपको पता है इस चीज का नाम, कई लोगों ने तो देखा तक नहीं

90s Ki Yaadein Viral Photo: इंटरनेट पर कब क्या देखने को मिल जाए कह नहीं सकते. कई बार तो कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आ जाती हैं, जिनमें दिख रही चीजों के नाम ज्यादातर लोगों को पता ही नहीं होता. वहीं आज के समय में ज्यादातर बच्चे खिलौनों से दूर अपना ज्यादा से ज्यादा समय फोन और कंप्यूटर पर बिताते नजर आते हैं. बच्चों के कई ऐसे खिलौने हैं, जिनके नाम आज बच्चे तो दूर बड़ों को भी नहीं पता होते. हाल ही में एक ऐसे ही खिलौने की तस्वीर लोगों को कंफ्यूज कर रही है, जिसका नाम अच्छे-अच्छों को पता नहीं है. क्या आप इसका नाम जानते हैं?

यहां देखें पोस्ट

आज के बदलते समय में ज्यादातर बच्चे स्मार्टफोन के आदी हो चुके हैं, जिनका अधिकतर समय यूट्यूब, इंस्टाग्राम और तमाम तरह के वीडियो गेम्स खेलने में गुजर जाता है. यूं तो 90 के दशक में बच्चे कागज की नाव बनाकर पानी में तैराया करते थे. वहीं कुछ कंचे खेलते नजर आते थे. इसी क्रम में कुछ बच्चे सड़क पर टायर दौड़ाते बचपन की इन यादों को खूबसूरत और यादगार बनाते थे, लेकिन अब समय बदल गया है. पहले जहां बच्चों को खिलौनों से खेलना पसंद था, वहीं अब बच्चे खिलौनों से दूर अपनी एक अलग ही दुनिया में खोए हुए हैं. हाल ही में वायरल इस खिलौने की तस्वीर भी इन दिनों लोगों को कंफ्यूज कर रही है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस तस्वीर को @navsekera नाम के हैंडल से शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. इस पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'बताइए इसको क्या कहते हैं?' 10 मई को शेयर की गई इस तस्वीर में दिख रहे खिलौने को देखकर लोग उलझन में है. इस तस्वीर को अब तक 125.7K लोग देख चुके हैं, जबकि 1 हजार से ज्यादा लोग इस पोस्ट को लाइक कर चुके हैं. तमाम यूजर्स ने यह बताने की कोशिश की है कि आखिर इस चीज को कहते क्या हैं? इस पर डॉ. कुमार विश्वास ने लिखा, ''चटकन' हमारे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इसे इसी नाम से जानते हैं। आजकल इस तरह के नए रूप में बच्चों के पास दिखता है.' एक अन्य यूजर ने लिखा,'टिक-टिक.' वहीं किसी ने इसे चुटपुटी बताया, जिसका इस्तेमाल अब भी मुंबई और कोलकाता की बसों में होता है. वहीं कुछ लोगों ने इसे मेंढक बताया. तीसरे यूजर ने लिखा, 'चिटकनी.'

यह भी देखें- दिशा पटानी, मौनी रॉय, सुज़ैन-अर्सलान को अंशुल गर्ग के बर्थडे पार्टी में किया गया स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com