मोबाइल कवर में क्या आप भी रख देते हैं नोट? जानिए ऐसा करना क्यों हो सकता है खतरनाक - देखें Video

वायरल वीडियो में ऐसा दावा किया गया है कि मोबाइल कवर में नोट रखने से आपका मोबाइल ब्लास्ट हो सकता है.

मोबाइल कवर में क्या आप भी रख देते हैं नोट? जानिए ऐसा करना क्यों हो सकता है खतरनाक - देखें Video

मोबाइल कवर में क्या आप भी रख देते हैं नोट?

आजकल के दौर में मोबाइल ऐसी चीज़ है, जो हर किसी के लिए बेहद जरूरी हो गया है. बच्चे हों या बड़े सबके लिए मोबाइल उनके जीवन का एक जरूरी हिस्सा बन गया है. लोग घर से बाहर कहीं भी जाने के लिए निकलते हैं, तो उनके हाथ में मोबाइल जरूर होता है. भले लोग पैसे या फिर दूसरे कोई सामान लेना एक बार भूल भी जाएं, लेकिन मोबाइल ले जाना कोई नहीं भूलता. शायद इसी वजह से लोग कई बार छोटा मोटा कैश अपने मोबाइल कवर (Mobile Cover) में ही रख लेते हैं. ताकि अगर कभी वो अपना पर्स भूल भी जाएं, तो कवर में रखे पैसे से अपना काम चला सकें. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि मोबाइल कवर में नोट रखना कितना खतरनाक साबित हो सकता है? अगर नहीं पता तो आप भी इस वीडियो को जरूर देखें...

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ये विस्तार से बताया गया है कि मोबाइल कवर के पीछे नोट रखना कितना खतरनाक साबित हो सकता है? और हमें क्यों मोबाइल कवर में नोट नहीं रखना चाहिए. वायरल वीडियो में ऐसा दावा किया गया है कि मोबाइल कवर में नोट रखने से आपका मोबाइल ब्लास्ट हो सकता है. आपके दिमाग में ये बात जरूर चल रही होगी कि भला मोबाइल कवर में नोट रखने से ब्लास्ट कैसे हो सकता है. क्योंकि नोट में तो कोई करंट जैसा तो कुछ होता नहीं है.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो में बताया गया है कि जब मोबाइल फोन का प्रोसेसर फुल स्पीड से अपना काम करता है तो फोन गर्म हो जाता है और हीट पैदा करता है. और इसी हीट की वजह से मोबाइल कवर में रखे नोट में आग भी लग सकती है. ऐसा इस वजह से क्योंकि नोट को बनाने के लिए कागज के अलावा कई तरह के केमिकल का भी इस्तेमाल किया जाता है. और इन्हीं केमिकल्स की वजह से आग लगने का खतरा रहता है. अगर आप भी मोबाइल कबर में नोट रखते है, तो सावधान हो जाइए और ध्यान रखिए की ऐसी गलती आपसे न हो.