विज्ञापन

क्या आप भी पब्लिक पोर्ट्स पर चार्ज करते हैं अपना फोन? अगर हां तो हो सकता है इतना भारी नुकसान

इन केबल्स में ऐसे प्रोग्राम मौजूद हो सकते हैं, जो आपके डिवाइस से पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड डिटेल्स और पर्सनल फोटोज जैसे संवेदनशील डाटा चुरा सकते हैं.

क्या आप भी पब्लिक पोर्ट्स पर चार्ज करते हैं अपना फोन? अगर हां तो हो सकता है इतना भारी नुकसान
पब्लिक पोट्स में फोन चार्ज करना पड़ सकता है महंगा, देखें वायरल पोस्ट

अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं, जो पब्लिक पोर्ट्स पर अपना मोबाइल या लैपटॉप चार्ज करते हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है, क्योंकि ऐसा करना कई मायनों में नुकसानदायक हो सकता है. पब्लिक ट्रांसपोर्ट या रेलवे स्टेशन के केबल से मोबाइल को चार्ज करने से आपका पर्सनल डाटा चोरी हो सकता है. इन केबल्स में ऐसे प्रोग्राम मौजूद हो सकते हैं, जो आपके डिवाइस से पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड डिटेल्स और पर्सनल फोटोज जैसे संवेदनशील डाटा चुरा सकते हैं. कई सोशल मीडिया पोस्ट्स के जरिए इस संबंध में जागरूकता फैलाने की कोशिश की जा चुकी है.

लैपटॉप चार्ज करने पर क्या होगा?

इन दिनों एक रेडिट पोस्ट लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है जिसमें एक चार्जिंग स्टेशन पर लिखा है कि, यहां सिर्फ मोबाइल फोन को चार्ज किया जाना चाहिए और लैपटॉप को नहीं. चार्जिंग स्टेशन की तस्वीर शेयर करते हुए रेडिट यूजर ने लिखा कि, "अगर मैं लैपटॉप चार्ज करूं तो क्या होगा? क्या कोई इलेक्ट्रिकल डिग्री धारक हैं? कृपया लॉजिक एक्सप्लेन करें." इस पोस्ट पर अन्य रेडिट यूजर्स की ढेर सारी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है. कई यूजर मजाकिया अंदाज में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे हैं तो वहीं कुछ यूजर्स तर्कसंगत बातें बता रहे हैं.

यहां देखें पोस्ट

What will happen, if i charge laptop.
byu/intellectualmaverick inCoconaad

अन्य यूजर्स ने दिए तर्क

चार्जिंग स्टेशन की तस्वीर शेयर कर पूछे गए सवाल के ढेरों जवाब अन्य रेडिट यूजर्स ने दिए हैं. पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "अपने लैपटॉप चार्जर को यहां कनेक्ट न करें, इसलिए नहीं कि ट्रेन में विस्फोट हो जाएगा बल्कि, इसीलिए क्योंकि इतना उच्च डीसी करंट आपके डिवाइस के लिए बुरा है जो 100 और 230 V AC के बीच चार्ज करने के लिए है, जो हमारे घरों में होता है. अगर आप फिर भी ऐसा करते हैं तो आप अपने लैपटॉप के चार्जिंग एडॉप्टर को अलविदा कह देंगे और शायद लैपटॉप की बैटरी को भी." दूसरे यूजर ने लिखा, "एक लैपटॉप चार्जर 220V पर काम करता है इसलिए यह धीमी गति से या बिल्कुल भी चार्ज नहीं हो सकता है."

ये भी देखेंः- मुंबई लोकल में लड़के का बवाल डांस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भारी बारिश के बाद बाढ़ में फंसी कार की छत पर 2 घंटे बैठा रहा कपल, वायरल हुआ रेस्क्यू Video
क्या आप भी पब्लिक पोर्ट्स पर चार्ज करते हैं अपना फोन? अगर हां तो हो सकता है इतना भारी नुकसान
मैं मौत को टक से छूकर वापस आ सकता हूं...खूंखार मगरमच्छों की फौज के आगे मुर्गे का स्वैग
Next Article
मैं मौत को टक से छूकर वापस आ सकता हूं...खूंखार मगरमच्छों की फौज के आगे मुर्गे का स्वैग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com