विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या है चंडीगढ़ के 'डीजल पराठे' की सच्चाई? वायरल Video देख भड़के लोग, रेस्तरां के मालिक ने दी सफाई

तीन मिनट लंबे इस वीडियो की शुरुआत सड़क किनारे एक रेस्तरां में एक आदमी के आटा गूंथने और उसमें आलू का मिश्रण भरने से होती है.

Read Time: 3 mins
क्या है चंडीगढ़ के 'डीजल पराठे' की सच्चाई? वायरल Video देख भड़के लोग, रेस्तरां के मालिक ने दी सफाई
चंडीगढ़ के इस रोड साइड रेस्तरां में क्या सच में मिलते हैं डीजल पराठे?

इन दिनों सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियोज सामने आ रहे हैं, जिसमें अजब-गजब तरीके से खाना बनाते दिखाया जाता है. ऐसे ही एक वीडियो में चंडीगढ़ (Chandigarh) के एक फूड स्टॉल पर एक स्टफ्ड पराठे बनाते हुए दिखाया गया है, जिसे डीजल पराठे (Diesel Paratha) का नाम दिया गया. वीडियो के मुताबिक इस पराठे को बनाने में डीजल का इस्तेमाल होता है. तीन मिनट लंबे इस वीडियो की शुरुआत सड़क किनारे एक रेस्तरां में एक आदमी के आटा गूंथने और उसमें आलू का मिश्रण भरने से होती है.

जब वीडियो शूट करने वाले व्यक्ति ने पराठा बना रहे शख्स से पूछा कि वह क्या पका रहे हैं, तो उन्होंने जवाब दिया कि वह "डीज़ल पराठा" बना रहे हैं. फिर वह इसे तवे पर सेंकते हैं और पराठे पर भरपूर मात्रा में तेल डालते हैं और कहते हैं कि यह डीजल है. तेल इतना ज्यादा है कि ये तवे से बाहर गिरने लगता है और पराठा इसमें डीप फ्राई हो जाता है. वीडियो में, पराठा बना रहा शख्स यह भी दावा करता है कि "डीजल परांठे" हर दिन लगभग 300 लोगों को बेचे जाते हैं.

Advertisement

ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और इसने ऑनलाइन आक्रोश फैला दिया है. लोगों ने फूड रेगुलेटर, FSSAI से जांच शुरू करने की मांग की.

रेस्तरां के मालिक ने मांगी माफी

मामले के तूल पकड़ने के बाद रेस्तरां के मालिक चन्नी सिंह ने स्पष्ट किया कि वे "डीज़ल पराठा जैसी कोई चीज़" नहीं बनाते हैं. उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "हम न तो 'डीज़ल पराठा' जैसी कोई चीज बनाते हैं और न ही ग्राहकों को ऐसी कोई चीज परोसते हैं. एक ब्लॉगर ने वह वीडियो सिर्फ मनोरंजन के लिए बनाया था."

Advertisement

उन्होंने यह भी कहा कि यह "सामान्य ज्ञान" है कि कोई भी पारंपरिक रूप से घी, मक्खन या तेल में तला हुआ पराठा खाएगा, न कि डीजल में तैयार पराठा खाएगा. उन्होंने कहा कि वे केवल एडिबल ऑयल का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने कहा, "हम यहां लोगों को स्वच्छ भोजन मुहैया कराते हैं. हम लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ नहीं करते."

Advertisement

फ़ूड ब्लॉगर ने "डीजल परांठे" के लिए माफी मांगी

वीडियो बनाने वाले फूड ब्लॉगर अमनप्रीत सिंह ने मंगलवार को माफी मांगी और कहा कि उन्हें अपने हालिया वीडियो के कंटेंट पर अफसोस है. वह इंस्टाग्राम पर "oyefoodiesing" के नाम से जाने जाते हैं. उन्होंने एक वीडियो शेयर कर कहा कि पराठे सामान्य तेल में तले गए थे, डीजल में नहीं.

ये Video भी देखें: Char Dham Yatra 2024: बढ़ती हुई श्रद्धालुओं की संख्या कितनी चिंताजनक

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कबूतर पकड़ने के लिए शख्स ने लगाया ऐसा जुगाड़, चकमा खा गए पंछी, वायरल Video देख लोग बोले- भाई ये गलत है
क्या है चंडीगढ़ के 'डीजल पराठे' की सच्चाई? वायरल Video देख भड़के लोग, रेस्तरां के मालिक ने दी सफाई
बीच सड़क पर 'आमी जे तोमार' पर डांस करती दिखी मंजुलिका, देखकर डर गए आते-जाते लोग, वायरल हुआ Video
Next Article
बीच सड़क पर 'आमी जे तोमार' पर डांस करती दिखी मंजुलिका, देखकर डर गए आते-जाते लोग, वायरल हुआ Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;