विज्ञापन

दिल्ली के वकील ने Amazon से ऑर्डर किया iPhone 15, फोन तो मिला नहीं, कंपनी ने परेशान भी किया, पोस्ट वायरल

पोस्ट की एक सीरीज में, सुप्रीम कोर्ट के वकील, मुकुंद पी उन्नी को पता चला कि उन्होंने अपने iPhone 13 के बदले में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से Apple iPhone 15 का ऑर्डर दिया था.

दिल्ली के वकील ने Amazon से ऑर्डर किया iPhone 15, फोन तो मिला नहीं, कंपनी ने परेशान भी किया, पोस्ट वायरल
दिल्ली के वकील ने Amazon से ऑर्डर किया iPhone 15

दिल्ली के एक वकील ने हाल ही में iPhone 15 के लिए ऑर्डर देने के बाद अमेज़न इंडिया (Amazon) के साथ एक्स पर अपना "सबसे खराब अनुभव" साझा किया. पोस्ट की एक सीरीज में, सुप्रीम कोर्ट के वकील, मुकुंद पी उन्नी को पता चला कि उन्होंने अपने iPhone 13 के बदले में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से Apple iPhone 15 का ऑर्डर दिया था. अगले दिन, एक अमेज़ॅन डिलीवरी बॉय रात में नए फोन के साथ आया, और प्रक्रिया के अनुसार, उसने वन-टाइम पासवर्ड साझा किया (ओटीपी) उस शख्स के पास गया और डिलीवरी एजेंट द्वारा लाए गए नए फोन के बदले में अपना पुराना फोन दे दिया.

श्री उन्नी ने लिखा, "उसने कहा कि मुझे एक और ओटीपी देना होगा. मैंने पहले ही ओटीपी दे दिया था और सोच रहा था कि एक्सचेंज के लिए और कौन सा ओटीपी दिया जाए. मैंने कहा कि जो ओटीपी मैंने दिया है उसके अलावा मेरे पास कोई और ओटीपी नहीं है. वह कुछ मिनट तक वहीं रुका रहा." और फिर अपने सुपरवाइजर को फोन किया," सुपरवाइजर से बात करने के बाद, डिलीवरी एजेंट ने वकील से नया iPhone 15 वापस करने के लिए कहा, क्योंकि उनके अनुसार, "एक्सचेंज फाइनल नहीं था". 

उन्होंने कहा, "मैंने जोर देकर कहा कि मैं सुपरवाइजर से बात करूं. सुपरवाइजर ने मुझे बताया कि एक्सचेंज एक अलग टीम द्वारा किया गया है और उत्पाद वापस करने का अनुरोध किया गया है."

श्री उन्नी ने तब सुपरवाइजर से कहा कि वह उत्पाद नहीं दे सकते क्योंकि ओटीपी दिया गया था और अमेज़ॅन ऐप दिखा रहा था कि उत्पाद डिलीवर किया गया था. हालांकि, सुपरवाइजर ने ग्राहक से वापस लौटने का अनुरोध किया, अन्यथा उसकी टीम को नुकसान की भरपाई करनी होगी.

वकील ने लिखा, "उनके अनुरोध और आश्वासन पर कि उत्पाद को अगले दिन "पुन: प्रयास" किया जाएगा, मैंने सुपरवाइजर और डिलीवरी कार्यकारी का नंबर लेने के बाद उत्पाद को डिलीवरी कार्यकारी (विशाल 8826421956) को दे दिया." 

अगले दिन, अमेज़ॅन ग्राहक सेवा द्वारा श्री उन्नी को महीने के अंत तक इंतजार करने के लिए कहा गया क्योंकि घटना की जांच की जा रही थी. कुछ दिनों बाद, उन्हें ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से कॉल आया और कहा गया कि रिफंड शुरू नहीं किया जा सका. वकील ने लिखा, "अब, हम 38000 रुपये के नुकसान और अमेज़ॅन में सुपरवाइजर, डिलीवरी बॉय और अन्य लोगों द्वारा किए गए संभावित घोटाले को देख रहे हैं. अगर वे कहते हैं कि एक्सचेंज हो गया है, तो वे पुराने फोन को अच्छी तरह से देख सकते हैं जिसे मैं अभी भी उपयोग करता हूं मैं.'' 

उसी दिन, श्री उन्नी को अमेज़ॅन डिलीवरी एजेंट के सुपरवाइजर से एक और कॉल आया. उसने कथित तौर पर ग्राहक से , "उसकी (सुपरवाइजर की) पसंद के स्थान पर जाने के लिए कहा" जहां उसे अपना वर्तमान आईफोन सौंपने के लिए कहा गया. उसने कहा, "फोन लिया जाएगा और संसाधित किया जाएगा और 24 घंटे बाद वे नया उत्पाद डिलीवर करेंगे. घोटाला?" 

एक दिन पहले ही साझा की गई उन्नी की पोस्ट ने ऑनलाइन लोकप्रियता हासिल की है. इसने अमेज़न हेल्प का भी ध्यान खींचा. कंपनी ने ट्वीट किया, "जैसा कि पहले बताया गया था, हमें आपकी चिंता का पता है, कृपया इस संबंध में आगे की सहायता के लिए डीएम के माध्यम से हमसे संपर्क करने के लिए पहले साझा किए गए लिंक पर क्लिक करें."

इस बीच, कमेंट सेक्शन में, यूजर्स ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ अपने स्वयं के बुरे अनुभव को साझा किया. एक यूजर ने साझा किया, "मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. अमेज़ॅन से एक उत्पाद वापस कर दिया. एक पिक-अप बॉय जो आया उसने सामान उठाने के बाद भी उस पर पिक-अप का निशान नहीं लगाया. अमेज़ॅन के साथ कई बार संपर्क किया. कुछ नहीं हुआ. मैंने पैसे खो दिए. ऐसा लगता है एक पैटर्न है," 

दूसरे ने लिखा, "मुझे अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट के साथ भी ऐसा ही अनुभव हुआ. दोनों बार डिलीवरी एजेंट ने कहा कि एक्सचेंज एक अलग टीम द्वारा किया जाएगा. यह काफी समय पहले हुआ था, हालांकि, ऐसा लगता है कि समस्या को ठीक नहीं किया गया है. एक्सचेंज करने से बचें अगर आप कर सकते हैं, तो बस खरीद लें." 

तीसरे ने लिखा, "बेवकूफ लोग, मेरे मामले में उन्होंने प्राइम मेंबर होने के बावजूद मुझे 4 दिनों तक इंतजार करवाया और बाद में इसे एक बार भी डिलीवर करने का प्रयास किए बिना ही रद्द कर दिया. मैंने कई बार कस्टमर केयर वालों से संपर्क किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. सबसे खराब अनुभव. कभी भी खरीदारी नहीं की उनसे फिर से.'' 

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
नहीं देखा होगा पति-पत्नी में नोकझोंक का ये खास अंदाज, सिर दर्द-चाय और गाने के कॉम्बिनेशन ने बना दिया नेटिजन्स का दिन
दिल्ली के वकील ने Amazon से ऑर्डर किया iPhone 15, फोन तो मिला नहीं, कंपनी ने परेशान भी किया, पोस्ट वायरल
मक्का में दिखा कुदरत का अनोखा रूप, क्लॉक टावर पर गिरी बिजली, जितना खौफनाक था नजारा उतना ही अद्भुत है वीडियो
Next Article
मक्का में दिखा कुदरत का अनोखा रूप, क्लॉक टावर पर गिरी बिजली, जितना खौफनाक था नजारा उतना ही अद्भुत है वीडियो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com