ट्रैफिक कंट्रोल करने का ऐसा अनोखा अंदाज़ पहले नहीं देखा होगा आपने, देहरादून पुलिस के जवान का Video वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में ट्रैफिक पुलिस के जवान के तौर पर तैनात होमगार्ड को अपने काम का पूरा आनंद लेते हुए दिखाया गया है.

कुछ लोग अपनी नौकरी से प्यार करते हैं. परिस्थिति कैसी भी हो, कितनी भी कठिन परिस्थितियां क्यों न हों, वे हमेशा मुस्कुराते हुए ही नजर आएंगे. ट्रैफिक पुलिस (traffic cop) का काम सबसे मुश्किल कामों में से एक है, खासकर भारत में ज्यादा वाहन होने की वजह से. वाहनों से निकलने वाला धुआं और ट्रैफिक जंक्शन पर तेज आवाज़ ने इसे और भी तनावपूर्ण बना दिया. लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में ट्रैफिक पुलिस के जवान के तौर पर तैनात होमगार्ड को अपने काम का पूरा आनंद लेते हुए दिखाया गया है.

जोगेंद्र कुमार (Jogendra Kumar) का वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्विटर पर पोस्ट किया है. उन्हें उत्तराखंड के देहरादून (Dehradun) में सिटी हार्ट अस्पताल के पास वाहनों की आवाजाही को नियंत्रित करते हुए देखा गया.

देखें Video:

कुमार सीटी बजाते और नाचते हुए क्षेत्र को पार करने वाली कारों और दोपहिया वाहनों को इशारा करते हुए दिखाई दे रहे हैं. यहां तक कि वह मुस्कुराते हुए पोज भी देते हैं और ड्राइवरों को एक गली पार करने के लिए कहते हैं.

वीडियो को लगभग 14 हजार बार देखा जा चुका है और 500 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. कुमार द्वारा दिखाए गए उत्साह को ट्विटर यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- "कर्तव्य के प्रति शानदार समर्पण." 

कुछ साल पहले, ट्रैफिक सिपाही प्रताप चंद्र खंडवाल ओडिशा के भुवनेश्वर में लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के दिलचस्प तरीके के लिए प्रसिद्ध हुए थे.

होमगार्ड को ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के रूप में तैनात किया गया था और अपने डांस मूव्स से ट्रैफिक को नियंत्रित किया. वह यातायात को नियंत्रित करने की अपनी विशिष्ट शैली के लिए यात्रियों के बीच प्रसिद्ध हो गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नामीबिया से लाए गए चीतों के लिए पूरी तरह से तैयार है कुनो राष्ट्रीय उद्यान