जिंदा मगरमच्छ को प्लास्टिक का समझ बैठा टूरिस्ट, पास जाकर ले रहा था सेल्फी, फिर हुआ ये हादसा - देखें Video

एक शख्स 12 फुट के मगरमच्छ के साथ कुछ तस्वीरें लेने के लिए एक पूल के अंदर घुस गया. तभी  मगरमच्छ ने अचानक उसकी बांह पकड़ी और उसे पानी में खींच लिया.

जिंदा मगरमच्छ को प्लास्टिक का समझ बैठा टूरिस्ट, पास जाकर ले रहा था सेल्फी, फिर हुआ ये हादसा - देखें Video

जिंदा मगरमच्छ को प्लास्टिक का समझ बैठा टूरिस्ट, पास जाकर ले रहा था सेल्फी, फिर हुआ हादसा

फ़िलीपीन्स में एक पर्यटक (Philippines) पर मगरमच्छ (crocodile) ने उस वक्त हमला कर दिया जब उसने इसे नकली मॉडल समझ लिया था. नेहेमियास चिपाडा नाम का एक शख्स 12 फुट के मगरमच्छ के साथ कुछ तस्वीरें लेने के लिए एक पूल के अंदर घुस गया. तभी  मगरमच्छ ने अचानक उसकी बांह पकड़ी और उसे पानी में खींच लिया. द मिरर के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब मिस्टर चिपाडा 10 नवंबर को फिलीपींस के कागायन डी ओरो सिटी में अमाया व्यू मनोरंजन पार्क में घूमने के लिए गए थे. जैसे ही वह मगरमच्छ के साथ सेल्फी लेने के लिए एक हाथ में अपने फोन के साथ पूल में घुसे, जानवर ने तभी उसका बायां हाथ पकड़ लिया और उसे पानी में खींच लिया.

इस घटना को दर्शक रोजेलियो पामिसा एंटिगा ने कैमरे में कैद कर लिया और वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. जिसके बाद ये वीडियो वायरल हो गया.

आप वीडियो को यहां देख सकते हैं…

घटना के वक्त वहां मौजूद लोगों के मुताबिक, इस दौरान कुछ देर तक नेहेमियास दर्द से छटपटाते रहे. लेकिन जैसे ही मगरमच्छ की पकड़ ढीली हुई, वह किसी तरह उसकी चंगुल से बचकर भाग निकले. बता दें कि इस थीम पार्क में मगरमच्छ के लिए एक छोटा सा पूल बनाया गया था. इसी वजह से नेहेमियास उससे बाहर निकलने में कामयाब रहे. वरना इस घटना में उनकी जान भी जा सकती थी. इस हमले में नेहेमियास बुरी तरह से जख्मी हो गए. मगरमच्छ ने उनके हाथ को बुरी तरह से चबा लिया था.

डेली मेल के अनुसार, नेहेमियास चिपाडा सौभाग्य से मगरमच्छ के चंगुल से भागने में कामयाब रहे. हमले के तुरंत बाद ली गई तस्वीरों में उसे जमीन पर लेटा हुआ दिखाया गया है, उसका बायां हाथ खून से लथपथ और बंधा हुआ है. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके बाएं हाथ की सर्जरी की गई. फिलहाल, उत्तरी मिंडानाओ मेडिकल सेंटर में चिपाडा का इलाज चल रहा है.

वहीं, इस घटना के लिए पीड़ित और उसके परिवार ने अम्यूजमेंट पार्क को इसका दोषी ठहराया है. नेहेमियास और उनके परिवार का कहना है कि थीम पार्क मैनेजमेंट को सूचना देनी चाहिए थी कि वहां मौजूद मगरमच्छ असली है. जबकि उस जगह पर ऐसा कोई साइन बोर्ड नहीं लगा हुआ था. अगर मैनेजमेंट ने इस दिशा में कुछ किया होता, तो शायद यह घटना नहीं घटती.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीड़ित की बेटी का कहना है कि मगरमच्छ के बाड़े के सामने ऐसी कोई चेतावनी बोर्ड नहीं था. हालांकि, एम्यूजमेंट पार्क ने इन आरोपों का खंडन किया है. पार्क के चीफ ऑपरेटिंग अफसर ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा है, कि नेहेमियास की गलती थी. वे प्रतिबंधित क्षेत्र में घुस गए थे.