रेयर किस्म की बीमारी ने छीन ली बेटी, माता पिता ने पत्थरों में ढलवा कर जिंदा रखीं यादें

नौ माह की बच्ची को ये बीमारी हुई, उसके बाद माता पिता ने उसकी जान बचाने के लिए हर मुमकिन कोशिश की. लेकिन तकदीर ने साथ नहीं दिया. इसके बाद माता पिता ने जो किया वो भी काबिले तारीफ है.

रेयर किस्म की बीमारी ने छीन ली बेटी, माता पिता ने पत्थरों में ढलवा कर जिंदा रखीं यादें

कुछ इस अंदाज में माता-पिता ने बेटी की यादों को सहेजा, हो रही चर्चा

अपनी 15 महीने की बच्चे को गंवाने के बाद एक दंपत्ति ने उसकी यादों को संजोने का जो तरीका निकाला वो बेहद खूबसूरत है. इस अंदाज में उनकी बेटी जिंदगी भर उनकी नजरों के सामने रहेगी और किसी को खटकेगी भी नहीं. दिल को छू लेने वाली ये कहानी है Idaho में रहने वाले एक परिवार की. Kaylee और Jake Massey की बेटी एक ऐसी बीमारी का शिकार हो गई. जो दुनिया में बेहद रेयर है. नौ माह की बच्ची को ये बीमारी हुई, उसके बाद माता पिता ने उसकी जान बचाने के लिए हर मुमकिन कोशिश की. लेकिन तकदीर ने साथ नहीं दिया. इसके बाद माता पिता ने जो किया वो भी काबिले तारीफ है.

15 महीने में चल बसी बेटी

People से बात करते हुए Kaylee Massey  ने बताया कि चार महीने की बेटी को जब कुछ परेशानी होने का अहसास हुआ तब उन्होंने डॉक्टर से कंसल्ट करना शुरू किया. इसके बाद से ही बेटी के इलाज का लंबा दौर शुरू हो चुका था. उसकी एमआरआई हुई तो पता चला कि उसके दिमाग का एक हिस्सा पनप ही नहीं रहा है. कुछ और समय गुजरा तो पता चला कि वो खतरनाक जेनेटिक डिसऑर्डर का शिकार है जिसे TBCD कहते हैं. इस बीमारी का शिकार होने वाली वो दुनिया 38वीं बच्ची है. जब बच्ची 15 महीने की हुई तब वो रेस्पिरेटरी इंफेक्शन का शिकार हो गई और इसी के साथ उसने दुनिया में आखिरी सांस ली.

इस तरह बनाया यादगार

बेटी के गुजरने के बाद अब पेरेंट्स को ये तय करना था कि उसके अंतिम संस्कार के बाद वो बच्ची के एशेज को कैसे अपने पास संभाल कर रखेंगे. वो अपनी बेटी को इस अंदाज में यादगार बनाना चाहते थे जिसे देखकर उनके बाकी दो बच्चे भी उसे हमेशा याद रख सकें. जिसके लिए उन्होंने पार्टिंग स्टोन्स के रूप में उसे ढालना मंजूर किया. जिसके बाद पार्टिंग स्टोन्स बनाने वाली कंपनी ने उन्हें कुछ सफेद पत्थर पहुंचाए जिसमें हल्के पीले रंग की लकीरे थीं. इन खूबसूरत पत्थरों को परिवार ने सजा कर रखा है अपनी मासूम बेटी की यादों में हमेशा के लिए जगह मिल गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com