बाढ़ के बीच शादी के बंधन में बंधा कपल, ऐसे कराया फोटोशूट, एयरलिफ्ट करके बचाई गई जान

अगर हम आपसे कहें कि बाढ़ के बीच भी किसी की शादी हो सकती है, तो क्या आपको इस बात पर विश्वास होगा ? लेकिन यह बात बिल्कुल सच है. ऑस्ट्रेलिया में एक कपल बाढ़ की तबाही के बीच शादी के बंधन में बंध गया.

बाढ़ के बीच शादी के बंधन में बंधा कपल, ऐसे कराया फोटोशूट, एयरलिफ्ट करके बचाई गई जान

बाढ़ के बीच शादी के बंधन में बंधा कपल, ऐसे कराया फोटोशूट, एयरलिफ्ट करके बचाई गई जान

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में इन दिनों भीषण बाढ़ आई हुई है, ऐसे में हर तरफ तबाही का मंजर है. बाढ़ की वजह से वहां के हालात काफी खराब हैं. हर कोई डरा सहमा है. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसपर किसी को भी विश्वास नहीं हो रहा है. अगर हम आपसे कहें कि बाढ़ के बीच भी किसी की शादी हो सकती है, तो क्या आपको इस बात पर विश्वास होगा ? विश्वास तो नहीं होगा, लेकिन यह बात बिल्कुल सच है. ऑस्ट्रेलिया में एक कपल बाढ़ की तबाही के बीच शादी के बंधन में बंध गया.

जानकारी के मुताबिक, न्‍यू साउथ वेल्‍स में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है. खराब मौसम के कारण 18 हजार लोगों को वहां से निकालना पड़ा है. इतना ही नहीं, सड़कें डूब गई हैं और बहुत से पेड़ भी गिर गए हैं. इसी बीच एक कपल केट फोदेरिंघम (Kate Fotheringham) और वायने बेल (Wayne Bell) की शादी होनी थी.

इस कपल ने शादी के लिए 20 मार्च का दिन चुना था, लेकिन वे अपने पिता के घर पर बाढ़ के पानी में चारों तरफ से फंस गए थे. कपल अपना शादी को टालना नहीं चाहता था. दोनों की शादी विंघम में होनी थी जो मिड नॉर्थ कोस्‍ट (Wingham in New South Wales) पर है. बाढ़ के पानी में खुद को घिरा देखकर केट ने बिना समय बर्बाद किए ही ट्वीट करके मदद मांगी और समय पर उनके पास मदद पहुंच गई.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केट की मदद के लिए तत्‍काल हेलीकॉप्‍टर कंपनी एफिनिटी से एक हेलीकॉप्‍टर (Affinity Helicopters) वहां पहुंचा. हेलिकॉप्‍टर ने दुल्‍हन और दूल्‍हे के साथ उनके पैरंट्स को शादी के स्‍थल तक पहुंचा दिया. केट ने बाद में बताया, कि वह चर्च पहुंच गईं और उन्होंने शादी कर ली है. यह चर्च उनके घर से मात्र 5 मिनट की दूरी पर ही था, लेकिन बाढ़ की वजह से वे चर्च तक नहीं जा सकते थे. शादी के दौरान बाढ़ के पानी से घिरे केट और वायने की सड़क पर आपस में किस करते हुए फोटोज अब सोशल मीडिया में वायरल हो गई है.