कोरोनावायरस : इस छोटे से बच्चे ने साफ-सफाई का पढ़ाया ऐसा पाठ, सेलेब्स भी हो गए हैरान

कोरोनावायरस का प्रकोप दिन पर दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है. केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार भी अपनी-अपनी तरफ से हर ठोस और बड़ा कदम उठा रही है.

कोरोनावायरस : इस छोटे से बच्चे ने साफ-सफाई का पढ़ाया ऐसा पाठ, सेलेब्स भी हो गए हैरान

बच्चा ने दी लोगों को हाथ धोने की सलाह

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस का प्रकोप दिन पर दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है. केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार भी अपनी-अपनी तरफ से हर ठोस और बड़ा कदम उठा रही है. वहीं कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में ऊटी के छोटे से गांव के रहने वाले इस बच्चे ने लोगों को साफ सफाई का जो पाठ पढ़ाया वह देखकर बड़े से बड़े लोग भी हैरान हो जाएंगे. 20 सेकेंड के इस वीडियो में बच्चा जिस तरह से लोगों को हाथ धोने की सलाह दे रहा है वह काबिले तारीफ है.

गौरतलब है कि सरकारी निर्देशानुसार बार-बार यह कहा जा रहा है कि सतर्क रहें और कुछ-कुछ समय के बाद हाथ धोते रहें. लेकिन इस बच्चे ने जो हाथ धोने का सही तरीका लोगों को समझाया है, वह बेहद पसंद किया जा रहा है और देखते ही देखते यह सोशल मीडिया पर हीरो बन गया है.

बता दें कि वीडियो को IAS सुप्रिया साहू ने इस कैप्शन के साथ ट्वीट किया है, ''मिलिए तमिलनाडु के ऊटी के छोटे से गांव के इस बच्चे से जिसने कोरोनावायरस से बचने के लिए हाथ धोने का सबसे सही तरीका बताया है. # COVID19 #Nilgiris #COVID2019india के खिलाफ लड़ाई को हमें देश के छोटे-छोट गांव तक पहुंचाना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्वास्थ्य विभाग ने भी इस वीडियो में बच्चे के हाथ धोने के तरीका की तारीफ करते  हुए कहा है कि हर व्यक्ति को इसी तरह से हाथ धोना चाहिए. बता दें कि इस वीडियो को 18 मार्च को ट्वीट किया गया था और अभी तक इसके 48k व्यूज, 223 रिट्वीट और 1k लाइक्स मिल चुके हैं.