विज्ञापन
Story ProgressBack

सिर्फ ये एक शब्द का मेल भेज कर कैंडिटेड को किया रिजेक्ट, फैली खबर तो कंपनी ने माफी मांगते हुए जो कहा, वो...

हाल में एक Reddit यूजर ने ऐसा ही एक पोस्ट शेयर किया, जिसने ऑनलाइन लोगों का ध्यान खींचा और आखिरकार कंपनी ने माफी भी मांगी.

Read Time: 3 mins
सिर्फ ये एक शब्द का मेल भेज कर कैंडिटेड को किया रिजेक्ट, फैली खबर तो कंपनी ने माफी मांगते हुए जो कहा, वो...
कंपनी ने कैंडिडेट से मांगी माफी, एक शब्द में कर दिया था रिजेक्ट

रिजेक्शन किसी के लिए भी आसान नहीं है. चाहे वह किसी नौकरी के उम्मीदवार को यह बताना हो कि उसे नौकरी नहीं मिली या किसी स्टार्ट-अप संस्थापक को यह बताना हो कि उसे कोई फंडिंग नहीं मिलेगी. रिजेक्शन स्वीकार करना भी उतना ही मुश्किल होता है. ये ऐसे ईमेल हैं जिन्हें पढ़ने से हममें से ज्यादातर लोग डरते हैं. हालांकि, सही भाषा उम्मीदवार के लिए इस खबर को एक्सेप्ट करना आसान बना सकती है. इसके उलट बिना रिजेक्शन का कारण बताए सिर्फ एक शब्द में एप्लीकेशन खारिज कर दी जाए तो बुरा लगना स्वाभाविक है. हाल में एक Reddit यूजर ने ऐसा ही एक पोस्ट शेयर किया, जिसने ऑनलाइन लोगों का ध्यान खींचा और आखिरकार कंपनी ने माफी भी मांगी.

कैंडिडेट ने शेयर किया स्क्रीनशॉट

नौकरी आवेदक ने कुछ दिन पहले ईमेल रिजेक्शन का एक स्क्रीनग्रैब पोस्ट किया था. स्क्रीनशॉट के अनुसार, ईमेल की शुरुआत या अंत में कोई ग्रीटिंग नहीं थी और कैंडिडेट को रिजेक्ट करने की कोई वजह भी नहीं बताई गई. इसके बजाय, इसमें केवल ‘डिक्लाइन' यानी ‘अस्वीकार' लिख दिया गया. शख्स ने कैप्शन में लिखा, "अपने इतने सालों के अनुभव में, मैंने कभी भी रिजेक्शन लेटर (Rejection letters) नहीं देखा है इसलिए... मुझे यह भी नहीं पता कि इसे क्या कहा जाए. असभ्य? गैर-पेशेवर??" प्लेटफ़ॉर्म पर कई लोगों ने इस यूजर के प्रति सहानुभूति जताई और खराब कम्यूनिकेशन स्किल के लिए कंपनी की आलोचना की.

UPDATE on: Rudest rejection email I've ever gotten
byu/EgoBang07 injobs

बाद की एक पोस्ट में यूजर ने लिखा कि उनके पोस्ट ने इतनी हलचल मचाई कि कंपनी ने उनसे ईमेल के लिए माफ़ी मांगी. कंपनी ने अपने माफीनामे में लिखा, "हमें हाल ही में हमारे ऑनलाइन रिक्रूटमेंट सॉफ्टवेयर के साथ एक सिस्टम खराबी के बारे में पता चला, जहां इसने कुछ रिक्तियों के लिए आवेदकों को ऑटोमैटिक एक शब्द 'डिक्लाइन' के साथ उत्तर भेज दिया. हमें इस त्रुटि के लिए बहुत खेद है. पूरी भर्ती प्रक्रिया के दौरान सभी आवेदकों के साथ सम्मानजनक व्यवहार किया जाना चाहिए, चाहे उन्हें नौकरी दी जाए या रिजेक्ट किया जाए, सम्मान देना जरूरी है. हम इस गलती के लिए ईमानदारी से माफी मांगते हैं और मानते हैं कि हमें समस्या का सोर्स मिल गया है ताकि ऐसा दोबारा न हो."

यूजर ने कैप्शन में लिखा, "जाहिर तौर पर मेरी मूल पोस्ट ने इतनी हलचल मचाई कि यह कंपनी तक पहुंच गई, और मुझे यह आज पहले भेजा गया. आप में से कुछ ने मुझे स्क्रीनशॉट भेजे थे कि आपको बिल्कुल वही ईमेल प्राप्त हुआ है और मैं आप में से कुछ को जानता हूं इसके बारे में बात करने के लिए कंपनी से ही संपर्क किया. मैं इस बात से संतुष्ट हूं कि उन्होंने रिस्पॉन्स किया.

ये Video भी देखें: Surya Grahan 2024: America और Canada से पहले Mexico में दिखा Total Solar Eclipse का नजारा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इंडोनेशिया की एक शादी में लगा बॉलीवुड गाने का तड़का, SRK की इस फिल्म का गाना गाकर सिंगर ने लूट ली महफिल
सिर्फ ये एक शब्द का मेल भेज कर कैंडिटेड को किया रिजेक्ट, फैली खबर तो कंपनी ने माफी मांगते हुए जो कहा, वो...
500 मच्छरों को रोज अपना खून पिलाता है ये शख्स, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप, देखें VIDEO
Next Article
500 मच्छरों को रोज अपना खून पिलाता है ये शख्स, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप, देखें VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;