विज्ञापन

चेहरे पर बैठी मक्खी को मारना पड़ा महंगा, डॉक्टरों को निकालनी पड़ गई आंख

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह मामला एक मक्खी से जुड़ा है, जिसको मारना एक शख्स को इतना भारी पड़ गया कि उसे अपनी बाईं आंख गवांनी पड़ गई.

चेहरे पर बैठी मक्खी को मारना पड़ा महंगा, डॉक्टरों को निकालनी पड़ गई आंख

Man Loses Eye After Swatting Fly On Face: इंटरनेट पर कब क्या देखने और सुनने को मिल जाए कह नहीं सकते. हाल ही में एक ऐसा ही चौंका देने वाला मामला चर्चा में है, जिसके बारे में जानकर आपकी भी रूह कांप उठेगी. वायरल हो रहा यह मामला एक मक्खी से जुड़ा, जिसको मारना एक शख्स को इतना भारी पड़ गया कि उसे अपनी बाईं आंख गवांनी पड़ गई. वायरल हो रहा यह मामला दक्षिण चीन के शेनझेन शहर का बताया जा रहा है. पढ़ें आखिर क्या है पूरा माजरा.

दरअसल, शेनजेन शहर के रहने वाले वू नाम के इस शख्स को क्या पता था कि, चेहरे पर बैठी मक्खी को मारना उसे इतना भारी पड़ जाएगा कि उसे अपनी बाईं आंख गवांनी पड़ जाएगी. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, मक्खी को मारने के एक घंटे बाद ही शख्स की बाईं आंख बुरी तरह लाल हो गई. इस बीच वो दर्द से कराता रहा, जिसके बाद उसने डॉक्टर के पास जाना ही सही समझा. डॉक्टर को दिखाने के बाद उसे बताया गया कि उसे मौसमी आंख आना (कंजंक्टिवाइटिस) हो गया है. इस बीच दवाई लेने के बाद भी वू की हालत में सुधार होने की जगह उल्टा मामला बिगड़ गया. यही नहीं उसकी आंखों की रोशनी भी कम होने लगी.

बताया जा रहा है कि, आखिर में वू की आंख में इतना ज्यादा इंफेक्शन बढ़ गया कि डॉक्टरों सर्जरी का सहारा लेना पड़ा. डॉक्टरों के मुताबिक, इंफेक्शन की वजह से उसकी आंख और आसपास के हिस्से खराब हो गए थे. यही वजह थी कि, दवा का असर नहीं हो रहा था. कहा जा रहा है कि, तेजी से फैलते इस इंफेक्शन को दिमाग तक फैलने से रोकने के लिए कारण डॉक्टरों को वू की बाईं आंख को निकालना पड़ गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वू को काटने वाली मक्खी 'ड्रेन फ्लाई' थी, इन मक्खियों के लार्वा अक्सर पानी में पनपते हैं.

इस पूरे मामले पर विशेषज्ञों की सलाह है कि, आंखों के पास मक्खी आने पर घबराएं नहीं और ना ही उसे मारे. हो सके तो उस जगह को साफ पानी या नमक के पानी से धो लें. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर एक यूजर ने लिखा, खुद को सुरक्षित रखने के लिए बाथरूम और किचन को साफ रखना बहुत जरूरी है. दूसरे यूजर ने लिखा, यह बहुत डरावना है. मैं अक्सर अपने बाथरूम में ऐसी मक्खियां देखता हूं, लेकिन अब उन्हें नहीं मारूंगा. तीसरे यूजर ने लिखा, चीन में "ड्रेन फ्लाई" के कारण इन्फेक्शन के मामले असामान्य नहीं हैं, इसलिए जरूरी है कि, सावधानी बरतें.'

ये VIDEO भी देखें:-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
नहीं देखा होगा पति-पत्नी में नोकझोंक का ये खास अंदाज, सिर दर्द-चाय और गाने के कॉम्बिनेशन ने बना दिया नेटिजन्स का दिन
चेहरे पर बैठी मक्खी को मारना पड़ा महंगा, डॉक्टरों को निकालनी पड़ गई आंख
मक्का में दिखा कुदरत का अनोखा रूप, क्लॉक टावर पर गिरी बिजली, जितना खौफनाक था नजारा उतना ही अद्भुत है वीडियो
Next Article
मक्का में दिखा कुदरत का अनोखा रूप, क्लॉक टावर पर गिरी बिजली, जितना खौफनाक था नजारा उतना ही अद्भुत है वीडियो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com