विज्ञापन
This Article is From Feb 06, 2024

पिता और दादी को बचाने के लिए लड़के ने लगा दी जान की बाजी, आग में धू-धू कर जलते घर में जाकर बना रियल हीरो

इस लड़के ने अपने परिवार के लिए आग से खेलने का काम किया, जब उसके घर में आग लगी तो वो अपने पिता और दादी को बचाने के लिए इसमें चार बार घुसा और आखिरकार कामयाब रहा.

पिता और दादी को बचाने के लिए लड़के ने लगा दी जान की बाजी, आग में धू-धू कर जलते घर में जाकर बना रियल हीरो
आग में जल रहे घर में एक दो नहीं बल्कि चार

अपने परिवार के लिए हर कोई काफी मेहनत करता है और उनकी सुरक्षा को लेकर कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार रहता है. हालांकि, कुछ लोग इस हद तक गुजर जाते हैं कि, उनकी कहानी सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ तारीफ होती है. ऐसा ही एक मामला चीन से भी सामने आया है, जहां पर एक लड़के ने कुछ ऐसा कर दिया, जिससे उसके सोशल मीडिया पर खूब चर्चे हैं. इस लड़के ने अपने परिवार के लिए आग से खेलने का काम किया, जब उसके घर में आग लगी तो वो अपने पिता और दादी को बचाने के लिए इसमें चार बार घुसा और आखिरकार कामयाब रहा.

लड़के ने दिखाई बहादुरी (Chinese Boy Story Viral)

सोशल मीडिया पर इस पूरी घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि, कैसे लड़का आग के धुएं से पूरा काला हो चुका है, इसके बावजूद वो कोशिश करना नहीं छोड़ता. घटना 21 जनवरी की बताई जा रही है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, यांगयांग नाम के इस लड़के के घर में अचानक आग लग गई, जिसके बाद उसने घर में मौजूद अपने पिता और दादी को बचाने के लिए अपनी जान दाव पर लगा दी. वो अपने पिता और दादी को बचाने के लिए जलते हुए घर में चार बार गया और पुलिस को भी बुलाने में कामयाब रहा.

ऐसे बचाई परिवार की जान (boy saves father and grandmother)

यांगयांग को सबसे पहले उसके पिता ने अपने बेडरूम से मदद के लिए पुकारा, जिससे उसकी नींद टूट गई, जब वो वहां पहुंचा तो उसने देखा कि, उसके पिता बेहोशी में थे और चलने-फिरने में की भी हिम्मत नहीं थी, फिर यांगयांग अपनी दादी को जगाने के लिए उनके कमरे की तरफ भागा. दादी के साथ मिलकर वो पिता को लिविंग रूम तक ले गया. इसके बाद दादी और पिता को छोड़कर यांगयांग फायर ब्रिगेड और पुलिस को बुलाने के लिए जलते हुए घर से बाहर निकला.

पुलिस और फायर ब्रिगेड को बुलाने के बाद जब उसे एहसास हुआ कि उसने पिता और दादी को अंदर ही छोड़ा है, तो वो फिर जलते हुए घर में घुसा और दादी को बाहर निकाल लिया. इसके बाद वो अपने पिता के लिए भी अंदर घुसा. घर पूरा धुएं से भर गया था, इसके बावजूद युवक चार बार घर के अंदर घुसा और आखिरकार अपने पिता को भी सुरक्षित बाहर निकाला.

फिलहाल इस चीनी लड़के की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. एक यूजर ने लिखा कि, 'ये लड़का अपने परिवार का रक्षक है.' वहीं एक दूसरे यूजर ने कहा कि, 'आग की लपटों की फिक्र किए बिना ये बहादुर लड़का अपने पिता और दादी को बचाने गया, जो काफी तारीफ करने वाली बात है.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
पिता और दादी को बचाने के लिए लड़के ने लगा दी जान की बाजी, आग में धू-धू कर जलते घर में जाकर बना रियल हीरो
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com