VIDEO: दुनिया की सबसे तीखी मिर्च कैरोलीना रीपर चबाने के बाद शख्स ने नहीं मांगा पानी, GWR में दर्ज हुआ नाम

Chilli Guinness Record: वायरल हो रहे इस वीडियो में एक शख्स ने एक बाद एक दुनिया की सबसे तीखी मिर्च कैरोलीना रीपर चबा डाली, वो भी महज 8.72 सेकंड में. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने पेज से शेयर किया है.

VIDEO: दुनिया की सबसे तीखी मिर्च कैरोलीना रीपर चबाने के बाद शख्स ने नहीं मांगा पानी, GWR में दर्ज हुआ नाम

महज 8 सेकेंड में दुनिया की सबसे तीखी मिर्च चबा कर बना दिया अनोखा World Record, Video देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Man Eats World's Hottest Chilli: गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) में अपना नाम दर्ज कराने के लिए लोग क्या कुछ नहीं कर जाते. इसके लिए दिमाग के साथ-साथ हिम्मत की भी जरूरत होती है. हाल ही में ऐसे कई वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के वीडियोज सामने आये हैं, जिन्हें देखने के बाद अच्छे-अच्छों की हवा टाइट हो जाए. एक बार फिर एक रिकॉर्ड ने हर किसी को हिला कर रख दिया है. हाल ही में एक शख्स का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) में अपना नाम दर्ज कराने के लिए एक के बाद एक तीन, दुनिया की सबसे तीखी मिर्च कैरोलीना रीपर चबा डाली.

यहां देखें वीडियो

वायरल हो रहे इस वीडियो में एक शख्स ने एक बाद एक दुनिया की सबसे तीखी मिर्च कैरोलीना रीपर चबा डाली, वो भी महज 8.72 सेकंड में. वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम ग्रेगरी फोस्टर बताया जा रहा है, जिन्होंने डाउनटाउन सैन डिएगो के सीपोर्ट शॉपिंग सेंटर में सबसे तेज समय में तीन कैरोलिना रीपर मिर्च खाकर रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

बताया जा रहा है कि ग्रेगरी को तीखा खाना बेहद पसंद है, जिसकी वजह से उसने ऐसा करने को सोचा. इसके साथ ही ग्रेगरी फोस्टर, माइक जैक द्वारा बनाए गए 9.72 सेकंड के पिछले सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल रहे.

विंग कमांडर विक्रांत उनियाल ने माउंट एवरेस्ट पर फहराया तिरंगा, एवरेस्ट की चोटी पर गूंजा भारत का राष्ट्रगान

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने पेज से शेयर किया है. बता दें कि Guinness World Records अपने इंस्टाग्राम पेज से नियमित रूप से थ्रोबैक वीडियो और तस्वीरें साझा करता है. इस वीडियो को अब तक 23 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वहीं सोशल मीडिया यूजर्स भी इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. कुछ यूजर शख्स की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं, तो कुछ शख्स के इस कारनामे से दंग हैं.

एक अन्य कमेंट में GWR ने सूचित किया है कि, 'अमेरिका के साउथ कैरोलिना में विन्थ्रोप विश्वविद्यालय द्वारा किए गए परीक्षणों के अनुसार, कैरोलिना रीपर काली मिर्च सबसे तीखी मिर्च है. इस मिर्च की औसत 1,641,183 स्कोविल हीट यूनिट (SHU) है, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है. संदर्भ के लिए, एक जलपीनो काली मिर्च लगभग 2,500-8,000 SHU होती है.'
 

देखें वीडियो- नीले रंग की ड्रेस में नज़र आईं गौरी खान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com