गहरे बोर में गिरी नन्ही जान को बचाने के लिए बोर में उल्टा लटक गया बच्चा, फिर जो हुआ उसे देख नहीं रोक पाएंगे आंसू

छोटा सा बच्चा एक बोर में गिरा, तो उसकी जिंदगी बचाने के लिए दूसरे बच्चे ने अपनी जान की बाजी लगा दी. उसके बाद जो हुआ उसे देखकर आप चाहें जिस देश, जिस जुबान के हों अपनी आंख में आंसुओं के सैलाब को उमड़ने से रोक नहीं पाएंगे.

गहरे बोर में गिरी नन्ही जान को बचाने के लिए बोर में उल्टा लटक गया बच्चा, फिर जो हुआ उसे देख नहीं रोक पाएंगे आंसू

बच्चे की जाबांजी ने बचा ली मासूम की जान

बोर में गिरने वाले बच्चों की खबरें देश ही नहीं दुनियाभर में आम हैं, जिन्हें बचाने के लिए भारी मशक्कत और दल बल के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए जाते हैं. बोर में गिरे ऐसे ही एक बच्चे के रेस्क्यू का वीडियो वायरल हो रहा है. छोटा सा बच्चा एक बोर में गिरा तो उसकी जिंदगी बचाने के लिए दूसरे बच्चे ने अपनी जान की बाजी लगा दी. उसके बाद जो हुआ उसे देखकर, आप चाहें जिस देश, जिस जुबान के हों अपनी आंख में आंसुओं के सैलाब को उमड़ने से रोक नहीं पाएंगे.

यहां देखें वीडियो

ऐसे हुआ रेस्क्यू

बोर में गिरे बच्चे और उसके अनोखे रेस्क्यू का ये वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है marianabv123 नाम के हैंडल ने. वीडियो में आप देख सकते हैं कि, एक बोर के इर्द गिर्द माता-पिता परेशान बैठे हैं. रेस्क्यू दल अंदर रस्सी डालकर बच्चे को बचाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन हर कोशिश नाकाम रहती है. इसके बाद थोड़े बड़े बच्चे को बोर में उतारने की तैयारी की जाती है. बच्चे के पिता उसे कुछ समझाते हैं, उसके बाद वो हारनेस पहनता है और बोर में उल्टा होकर उतर जाता है. कुछ देर बाद जब वो बच्चा बाहर आता है तो अपने साथ दूसरे बच्चे को भी लेकर आता है, जिसके पिता उसे पल भर भी गंवाए बगैर गले से लगा लेते हैं.

जांबाज को सलाम

इस वीडियो को जिसने भी देखा वो बोर में उतरे बच्चे की तारीफ किए बिना नहीं रहा. उसकी जांबाजी देखकर और आखिरी के दृश्य देखकर हर आंख भर आएगी. बच्चे की जांबाजी पर इंस्टाग्राम पर हर जुबान में तारीफ हो रही है. एक यूजर ने लिखा कि, 'सुपर हीरो की कोई उम्र नहीं होती.' एक यूजर ने लिखा कि, 'ऐसे ही बच्चों को देखकर इंसानियत पर यकीन हो जाता है.' एक यूजर ने लिखा कि, 'ऐसे ही लोगों से ये दुनिया और भी ज्यादा खूबसूरत हो जाती है.'


ये भी देखें- 'ब्लैक लुक' में एयरपोर्ट पर दिखे रणवीर सिंह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com