सुपरकिड बनाने के लिए बच्चों को मुर्गे के खून का इंजेक्शन लगवा रहे हैं चीन के पैरेंट्स, आपका क्या ख़्याल है?

चीन एक ऐसा देश है, जो कुछ अलग करने के चक्कर में रहता है. दुनिया को टक्कर देने के लिए वो कुछ ऐसा करता है, जो बेहद विचित्र होता है. खाने के मामले में चीन दुनिया से सबसे अलग है. कीड़ा मकोड़ा, ज़हरीला सांप से लेकर चीन के लोग वो सबकुछ खा सकते हैं.

सुपरकिड बनाने के लिए बच्चों को मुर्गे के खून का इंजेक्शन लगवा रहे हैं चीन के पैरेंट्स, आपका क्या ख़्याल है?

जिस तरह से चीन में नई जेनरेशन को तैयार किया जा रहा है इस पर आपकी क्या राय है?

चीन (China) एक ऐसा देश है, जो कुछ अलग करने के चक्कर में रहता है. दुनिया (World) को टक्कर देने के लिए वो कुछ ऐसा करता है, जो बेहद विचित्र (Weird) होता है. खाने के मामले में चीन दुनिया से सबसे अलग है. कीड़ा मकोड़ा, ज़हरीला सांप से लेकर चीन के लोग वो सबकुछ खा सकते हैं, जिसकी हम कल्पना तक नहीं कर सकते हैं. अभी हाल ही में एक ख़बर सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है. इस ख़बर के मुताबिक, चीन के लोग अपने बच्चों के शरीर में मुर्गे के ख़ून का इंजेक्शन ('Chicken blood injections', the 'cure-all' therapy for Chinese kids) लगवा रहे हैं. ये थोड़ा अटपटा तो है, मगर सच है.

6bs5o9po

एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, चीन के पैरेंट्स अपने बच्चों को फुर्तिला बनाने के लिए उनकी बॉडी में मुर्गे के ख़ून का इंजेक्शन लगवा रहे हैं. इस पूरे मामले पर दावा किया जा रहा है कि इससे बच्चों में स्वास्थ्य से जुड़ी सभी समस्याएं ख़त्म हो जाएंगी.

bpd4llio

बच्चे गंजे नहीं रहेंगे

जानकारी के मुताबिक, मुर्गे के ख़ून में स्टेरॉयड की मात्रा होती है, जो बच्चों के लिए सही है. इस रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि चीन के बच्चे सुपरकिड बन जाएंगे. ुनके गंजेपन की समस्या हमेशा के लिए ख़त्म हो जाएगी. चीन के पैरेंट्स में खून के इंजेक्शन दिलवाने की होड़ मची हुई है. वो न सिर्फ अपने बच्चों को इंजेक्शन दिलवा रहे हैं बल्कि अन्य पैरेंट्स को भी प्रोत्साहित कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चीन के पैरेंट्स अपने बच्चों को बेहतरीन बनाने के लिए इस तरह के कदम उठा रहे हैं. अब आने वाले दिनों में पता चलेगा कि इस बात में कितनी सच्चाई है. आपको क्या लगता है?