विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 17, 2023

स्कूली छात्राओं ने किया छठ गीत का रियाज, वीडियो ने जीता दिल

वायरल हो रहे इस वीडियो में सरकारी स्कूल की छात्राएं सुर में सुर मिलाकर छठ गीत का रियाज करती नजर आ रही हैं. बता दें कि, लोक आस्था के महापर्व छठ की शुरुआत 17 नवंबर से हो रही है.

Read Time: 3 mins
स्कूली छात्राओं ने किया छठ गीत का रियाज, वीडियो ने जीता दिल
छठ गीत गाती स्कूली छात्राओं का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल.

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें सरकारी स्कूल की छात्राएं सुर में सुर मिलाकर छठ गीत का रियाज करती नजर आ रही हैं. इस वीडियो को देखकर यकीनन आपका दिन भी बन जाएगा. यूं तो लोक आस्था के महापर्व छठ की शुरुआत 17 नवंबर से हो रही है. बिहार और झारखंड सहित पूरे भारत में इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं, जिसे काफी धूमधाम से मनाया जाता है.

यहां देखें वीडियो

स्कूल की छात्राओं ने गाया छठ गीत

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) इस वीडियो को शेयर किया गया है, जिसमें स्कूल की छात्राओं को क्लारूम के अंदर छठ गीत गाते देखा जा सकता है. वीडियो में जिस तरह से लड़कियां रियाज कर रही हैं, उन्हें देखकर आपका मन भी खुश हो जाएगा. वीडियो में देखा जा सकता है कि, सभी साथ मिलकर टीचर की मौजूदगी में गाने की लाइन्स याद करने का प्रयास कर रही हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'सुनिए झारखंड के सरकारी स्कूल की छात्राओं के द्वारा ये प्यारा छठ गीत.' इस वीडियो को अब तक 10 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि कई लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. 36 सेकंड के वीडियो पर यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन देते हुए तारीफों के पुल बांध रहे हैं. 16 नवंबर को शेयर किए गए इस वीडियो को देख चुके एक यूजर ने लिखा, 'शानदार गीत की प्रस्तुति.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'जय छठी मईया.'

इस दिन से शुरू होगी छठ पूजा

जानकारी के लिए बता दें कि, छठ पूजा (Chhath Puja 2023 Kab Hai) का पर्व कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को मनाया जाता है. इस दिन सूर्यदेव और षष्ठी मैया की पूजा की जाती है. यही नहीं इस दिन भगवान शिव की भी पूजा अराधना की जाती है. छठ पूजा का त्योहार 17 नवंबर (Chhath Puja 2023 Date) से शुरू हो रहा है. इस साल छठ पूजा 19 नवंबर को होगी. 20 नवंबर को उगते सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा. इसी के साथ छठ पूजा (Chhath Puja 2023) का समापन व व्रत पारण किया जाएगा. बता दें कि, 4 दिनों तक चलने वाला ये महापर्व छठ, उषा, प्रकृति, जल, वायु और सूर्यदेव की बहन षष्ठी माता को समर्पित है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
महिला सांसद बोलीं- 'मेरी आंखों में देखें सर', स्पीकर ने कहा- 'मैं नहीं देख सकता', पाकिस्तानी संसद का दिलचस्प सीन वायरल
स्कूली छात्राओं ने किया छठ गीत का रियाज, वीडियो ने जीता दिल
मेट्रो में ही 'चचा' ने सुलगा ली बीड़ी, वीडियो देख लोगों ने कहा- ऐसी भी क्या तलब है
Next Article
मेट्रो में ही 'चचा' ने सुलगा ली बीड़ी, वीडियो देख लोगों ने कहा- ऐसी भी क्या तलब है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;