लॉन्च के पहले चंद्रयान टीम ने तिरुपति मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की, 14 जुलाई को लॉन्च होगा

समाचार एजेंसी एएनआई ने इस वीडियो को शेयर किया है, जिसे लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, भारत के लिए ये मिशन बहुत ही महत्वपूर्ण है.

लॉन्च के पहले चंद्रयान टीम ने तिरुपति मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की, 14 जुलाई को लॉन्च होगा

चार साल बाद भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) एक बार फिर से शुक्रवार को चांद पर चंद्रयान पहुंचाने के लिए बेकरार है. चंद्रयान की टीम ने इसके लिए पूरी तैयारी भी कर ली है. चंद्रयान मिशन की सफलता के लिए इसरो के वैज्ञानिक दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. साथ ही साथ इसकी सफलता के लिए चंद्रयान टीम तिरुपति मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि टीम के लोग मंदिर में प्रवेश कर रहे हैं.

देखें वीडियो

समाचार एजेंसी एएनआई ने इस वीडियो को शेयर किया है, जिसे लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, भारत के लिए ये मिशन बहुत ही महत्वपूर्ण है. इसरो का चांद पर यान को ‘‘सॉफ्ट लैंडिंग'' कराने यानी सुरक्षित तरीके से यान उतारने का यह मिशन अगर सफल हो जाता है तो भारत उन चुनिंदा देशों की सूची में शामिल हो जाएगा, जो ऐसा कर पाने में सक्षम हुए हैं.

चंद्र मिशन के तहत चंद्रयान-3 को 'फैट बॉय' एलवीएम-एम4 रॉकेट ले जाएगा. यह काफी पावरफुल भी है. 14 जुलाई को श्रीहरिकोटा से होने वाले इस बहुप्रतीक्षित प्रक्षेपण के लिए इसरो जोर-शोर से तैयारियों में जुटा हुआ है. चांद की सतह पर ‘‘सॉफ्ट लैंडिंग'' अगस्त के आखिर में निर्धारित है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मिशन पर पूरी दुनिया की नजर बनी हुई है. इसकी सफलता के लिए देश के हर कोने से दुआएं मांगी जा रही हैं.