ऐसे में जब भारत कोरोनोवायरस की विनाशकारी दूसरी लहर से जूझ रहा है, कनाडा (Canada) की एक महिला की पोस्ट लोगों से इस मुश्किल समय में दया की अपील कर रही है. अपने लिंक्डइन पोस्ट में, सारा बेज़ानसन (Sarah Bezanson) ने कहा, कि उसने तकनीकी सहायता को फोन किया और भारत के एक कर्मचारी के साथ फोन पर बात की.
टोरंटो स्थित वरिष्ठ प्रबंधक ने अपने पोस्ट में कहा, "मुझे कल कुछ तकनीकी सहायता के लिए फोन आया था. जब हम एक नैदानिक कार्यक्रम को लोड करने के लिए इंतजार कर रहे थे, फोन पर सज्जन ने कुछ बात की.
बेजांसन ने उनके सवाल का जवाब दिया और उनसे वही बात पूछी. "उसकी आवाज़ पकड़ी गई," उसने अपनी पोस्ट में कहा.
तकनीकी सहायता कर्मचारी ने बेजांसन को बताया कि वह नई दिल्ली से हैं. उसने रोका, फिर उससे पूछा कि वह कैसे कर रहा है - और फोन के दूसरी तरफ का आदमी रो पड़ा. बेजांसन ने अपने पोस्ट में कहा, "वह रोया."
दिल्ली के कर्मचारी ने बेजानसन को बताया, "मुझे बहुत खेद है. वास्तव में यहां बहुत बुरा है. मैंने 10 दिनों तक हर दिन किसी को खो दिया है."
दिल्ली में हर दिन 400 के करीब मौतें हुईं, जब संक्रमण बढ़ गया और राजधानी और आसपास के इलाकों में ऑक्सीजन, अस्पताल के बिस्तर और दवाओं की कमी हो गई.
सारा बेज़ानसन ने अपने पोस्ट में कहा, कि उसने कुछ आराम देने की कोशिश की और तकनीकी सहायता कर्मचारी को बताया कि वह बात करने के लिए उपलब्ध है.
"उसे कहा, कि मैंने जिस मुद्दे के बारे में बात की उसे भूल जाओ. उसने लिखा, उसके पास खेद के लिए कुछ नहीं था.," "हम बात कर सकते हैं अगर उसे जरूरत हो या बस चुपचाप लाइन को खुला छोड़ दें ताकि वह फोन से ब्रेक ले सके और अपने दुःख के लिए जगह बना सके."
उन्होंने कहा, कि वे एक घंटे से अधिक समय तक फोन पर रहीं.
बेजांसन ने अपने पाठकों को धैर्य और सहानुभूति दिखाने के लिए कहकर अपना पोस्ट खत्म किया - विशेषकर जब समर्थन केंद्र या टोल फ्री लाइन पर कॉल किया गया.
"वहाँ दूसरे छोर पर एक व्यक्ति है और वे पूरी तरह से दिखाई दे रहे हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं, जब वे निरपेक्ष नरक के माध्यम से रह रहे हैं," उसने कहा, "कृप्या दया करें."
दो सप्ताह पहले साझा की गई उनकी लिंक्डइन पोस्ट को हजारों कमेंट्स और रिएक्शन मिले हैं. इसे कल ट्विटर पर फिर से पोस्ट किया गया, जहां इसे व्यापक रूप से शेयर किया जा रहा है.
This. 😔 ❤️ pic.twitter.com/0ThEgSXAgl
— Karthik (@beastoftraal) May 10, 2021
इस पोस्ट पर अबतक 4 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. बहुत से यूजर्स ने सारा बेजानन की तारीफ की है, तो वहीं कुछ लोगों ने अपने ऐसे ही और भी कई अनुभवों को शेयर किया है.
I have a similar experience when I contacted Norton customer service and it turned out she was in India and also affected. I do hope international companies with staff in India are supporting them and not holding them to the usual KPI s
— Pritam (@pritamghosh60) May 10, 2021
Thank you for sharing. It's real and heartbreaking. The person who gave me my second dose responded to my how are you by saying I wonder why I am alive. I sat with her longer pretending that i needed it. Small gestures.
— Tibetan Moon☯️ (Chandra) (@chand2308) May 10, 2021
This is simultaneously heartbreaking and beautiful... https://t.co/D2eaYL8z9P
— Sharad Narayan (@Grouseo_Marx) May 11, 2021
NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं