Optical Illusion: तेज नजर वाले ही देख सकते हैं इन लकीरों के पीछे छिपे बैठे जानवर को, 10 सेकंड का है चैलेंज!

Can You Spot An Animal Behind Lines: दिमाग का दही कर रही इस ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर में लकीरों के पीछे छिपे बैठे एक जानवर को ढूंढ निकालना है, लेकिन इसके लिए आपको सिर्फ 10 सेकंड्स का वक्त दिया गया है.

Optical Illusion: तेज नजर वाले ही देख सकते हैं इन लकीरों के पीछे छिपे बैठे जानवर को, 10 सेकंड का है चैलेंज!

Spot An Animal in 10 Seconds Behind Black Lines: सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी तस्वीरें समाने आती रहती हैं, जो देखने में बेहद साधारण होती हैं, लेकिन इन तस्वीरों में कई और चित्र छिपे होते हैं. ऐसी तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें कहते हैं. इन तस्वीरों को देखकर किसी की भी आंखें धोखा खा सकती हैं. इन तस्वीरों के पजल्स सॉल्व करने में लोगों के दिमाग की अच्छी खासी कसरत हो जाती है. वहीं इन तस्वीरों के ज़रिए आप अपने ब्रेन को भी चैलेंज करते हैं, कि वह तेज़ी से काम करे और आप स्वस्थ रहें. हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर लोगों के दिमाग का दही कर रही है. वायरल हो रही इस तस्वीर में लकीरों के पीछे छिपे बैठे एक जानवर को ढूंढ निकालना है, लेकिन इसके लिए आपको सिर्फ 10 सेकंड्स का वक्त दिया गया है.

यहां देखें तस्वीर

hqs5sqhg

वायरल हो रही इस तस्वीर में सफेद बैकग्राउंड पर काले रंग की धारियां बनी हुई हैं. इन्हीं के पीछे एक जानवर छिपा हुआ है, जिसे आपको 12 सेकंड के अंदर-अंदर ढूंढ निकालना है. तस्वीर को देखकर तो आप समझ ही गए होंगे कि, इसमें छिपे जानवर को ढूंढ निकालने के लिए आपको अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ेगे. सबसे पहले इस तस्वीर को समझना बहुत जरूरी है, क्योंकि तस्वीर में बना यह पैटर्न में आपको इतना भ्रमित कर देगा कि, सब कुछ सामने होते हुए भी आप सवाल के जवाब से कोसों दूर हो जाएंगे. दरअसल, इस ऑप्टिकल एल्यूज़न तस्वीर में आपको एक जानवर की छवि ढूंढनी है, जो आसानी से तो समझ नहीं आएगा.

ये है सवाल का जवाब

thmrisvg
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर काफी ढूंढने के बाद भी आपको इस तस्वीर की काली और सफेद धारियों के पीछे छिपे जानवर को पहचानने में दिक्कत हो रही है, तो हम आपकी इस परेशानी को दूर किये देते हैं. यकीनन इस तस्वीर ने अच्छे-अच्छों के पसीने छुड़ा रखे हैं, जिसे समझना बिल्कुल भी आसान नहीं है. लोग इस चुनौती को पूरा करने के लिए पूरी मेहनत कर रहे हैं, लेकिन 80 फीसदी लोगों की कोशिश नाकाम रही है. दरअसल, इस तस्वीर की काली और सफेद धारियों के पीछे एक बिल्ली का चेहरा छिपा हुआ है.