इस गणित की पहेली को हल करने में घूमा लोगों का दिमाग, आप भी करें ट्राई, 97% लोग हुए फेल

अगर 3+2 बराबर 43, 4+3 बराबर 54, और 5+4 बराबर 65 है, तो 9+5 क्या होगा?

इस गणित की पहेली को हल करने में घूमा लोगों का दिमाग, आप भी करें ट्राई, 97% लोग हुए फेल

इस गणित की पहेली को हल करने में घूमा लोगों का दिमाग

Can You Solve This Maths Puzzle: हमारे पास काफी समय पहले तक टीवी-मोबाइल और मनोरंजन की तमाम चीजों के साधन नहीं थे, ऐसे में लोग अपना समय बिताने के लिए तरह-तरह के खेल खेलते थे, किताबें पढ़ते थे और दिमागी कसरत करना पसंद करते थे. वैसे टीवी और मोबाइल के इस युग में आज भी लोगों को गणित और शब्दों से जुड़ी पहेलियां सुलझाने में खास मज़ा आता है. ये पहेलियां आज भी ट्रेंड में रहती हैं और लोग इसे सुलझा कर अपनी बुद्धि की तीव्रता की परीक्षा लेते रहते हैं.

कुछ पहेलियां नज़रों की परीक्षा लेती हैं तो कुछ आपकी बुद्धि और तर्क की. इस वक्त एक ऐसी पहेली वायरल हो रही है, जो आपकी तार्किक बुद्धि को निचोड़कर रख देगी. गणित की इस पहेली (Tough Puzzle Challenge) में कुछ नंबर्स दिए गए हैं, सही ढंग से जोड़ना है. अगर आप ये 5-10 सेकेंड में पूरा कर लेंगे, तो आप भी जीनियस कहलाएंगे. सोशल मीडिया पर इस पहेली ने लोगों के दिमाग को घुमाकर रख दिया है.

ट्विटर पर छाए इस ब्रेन टीज़र (Brain Teaser) को @math_puzzless हैंडल पर पोस्ट किया गया था. यह एक आसान प्रश्न पूछ रहा है: अगर 3+2 बराबर 43, 4+3 बराबर 54, और 5+4 बराबर 65 है, तो 9+5 क्या होगा? उत्तर उतना सरल नहीं है, जितना पहली नज़र में लग रहा है. ब्रेन टीज़र ने लोगों को अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर दिया है, जो इसका समाधान निकालने की कोशिश कर रहे हैं. क्या आप इसे हल कर सकते हैं?

शेयर किए जाने के बाद से, ब्रेन टीज़र को 66 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है, और संख्या अभी भी बढ़ रही है. शेयर ने कई लोगों को कमेंट सेक्शन में अपने विचार पोस्ट करने के लिए प्रेरित किया है. एक यूजर ने जवाब दिया, "दोनों संख्याओं में +1 जोड़ें और परिणाम उत्तर है…106. दूसरे ने कहा, 9+1=10, 5+1=6 तो, 106,” तीसरे ने लिखा, "79" चौथे ने लिखा, "79,106,109."

क्या है मेट गाला, इसमें जाने के सेलेब्स कितना करते हैं भुगतान ?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com