इस 'दुर्लभ' जानवर को अबतक नहीं पहचान पाया कोई, क्या आपको पता है इसका नाम? IFS अधिकारी ने शेयर किया Video

वायरल हो रहे इस वीडियो को परवीन कस्वान ने ट्विटर पर शेयर किया है. 45-सेकंड की क्लिप में एक जंगली बिल्ली को दिखाया गया है जो बेपरवाह इधर-उधर टहल रही थी.

इस 'दुर्लभ' जानवर को अबतक नहीं पहचान पाया कोई, क्या आपको पता है इसका नाम? IFS अधिकारी ने शेयर किया Video

इस 'दुर्लभ' जानवर को अबतक नहीं पहचान पाया कोई, क्या आपको पता है इसका नाम?

अगर आप वन्य जीवन के प्रति उत्साही हैं और जंगल के बारे में जानना चाहते हैं, तो हमारे पास आपके लिए एकदम सही वीडियो है. भारतीय वन सेवा के अधिकारी परवीन कस्वान (Indian Forest Service officer Parveen Kaswan) ने एक "सुंदर और दुर्लभ" जानवर का एक वीडियो शेयर किया है, जो लद्दाख में पाया जाता है. उन्होंने इंटरनेट से यह अनुमान लगाने के लिए भी कहा कि यह कौन सा जानवर है.

वायरल हो रहे इस वीडियो को परवीन कस्वान ने ट्विटर पर शेयर किया है. 45-सेकंड की क्लिप में एक जंगली बिल्ली को दिखाया गया है जो बेपरवाह इधर-उधर टहल रही थी. शायद यह कुत्तों के लिए कोई आम दृश्य नहीं था, जो लगातार जानवर पर भौंक रहे थे.

वीडियो को मूल रूप से फातिमा शेरिन ने ट्विटर पर शेयर किया था. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "लद्दाख क्षेत्र में भारत में पाया जाने वाला एक सुंदर और दुर्लभ जानवर. बहुतों ने इसके बारे में नहीं सुना है. अंदाजा लगाइए."

देखें Video:

वीडियो को ऑनलाइन शेयर किए जाने और ट्विटर यूजर्स की प्रतिक्रियाओं की एक श्रृंखला के बाद एक लाख से अधिक बार देखा गया. ज्यादातर लोगों ने जानवर को बनबिलाव (lynx) होने का अनुमान लगाया और उसे सुंदर भी बताया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बनबिलाव यूरोप, एशिया और उत्तरी अमेरिका के जंगलों में पाई जाने वाली छोटी पूंछ वाली बिल्लियों की चार प्रजातियों में से एक है. उनके कान, बालों वाले तलवे और चौड़े, छोटे सिर होते हैं. बनबिलाव पक्षियों और छोटे स्तनधारियों का भोजन करते हैं.