बताइए, वो कौन सा 'महान ऑलराउंडर' है, जो 1992 World Cup की इस तस्वीर से गायब है ?

मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddin) ने ट्विटर पर ऑस्ट्रेलिया  (Australia) में 1992 विश्व कप (1992 World Cup) की दो तस्वीरों का एक कोलाज शेयर किया है.

बताइए, वो कौन सा 'महान ऑलराउंडर' है, जो 1992 World Cup की इस तस्वीर से गायब है ?

बताइए, वो कौन सा 'महान ऑलराउंडर' है, जो 1992 World Cup की इस तस्वीर से गायब है ?

क्रिकेट फैंस के लिए, "महानतम खिलाड़ी" (greatest player) के बारे में होने वाली बहस कभी न खत्म होने वाली चर्चाओं को जन्म दे सकती है. खैर, हम आपको बता दें कि मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddin) पहले ही एक नतीजे पर पहुंच चुके हैं. महान क्रिकेटर (legendary cricketer) ने ट्विटर पर ऑस्ट्रेलिया  (Australia) में 1992 विश्व कप (1992 World Cup) की दो तस्वीरों का एक कोलाज शेयर किया है. तस्वीरें सिग्नेचर फोटो सेशन (signature photo) की हैं. यह साधारण लग रही है ना? हमारा सुझाव है कि आपको इंतजार करना चाहिए. वजह? हाइलाइट पॉइंट कैप्शन में है. इसे यहां पढ़ें. "ऑस्ट्रेलिया में 1992 विश्व कप. सिडनी हार्बर (Sydney Harbour) में टीमों और उनके कप्तानों के साथ. सबसे महान ऑलराउंडर तस्वीर में गायब है. क्या आप अनुमान लगा सकते हैं कि कौन?"

एक नजर उस ट्वीट पर जिसे अब तक 23,500 यूजर्स लाइक कर चुके हैं.

आश्चर्य है कि मोहम्मद अजहरुद्दीन किसकी बात कर रहे हैं? उनके पोस्ट पर कमेंट करते हुए कई लोगों ने इसका सही अंदाजा पहले ही लगा लिया है. फिर, भारत के पूर्व कप्तान ने आखिरकार एक और ट्वीट में सभी संदेहों पर विराम लगा दिया और घोषणा की, कि तस्वीर से गायब वो महान ऑलराउंडर कोई और नहीं बल्कि कपिल देव (Kapil Dev) थे. उन्होंने लिखा, "यह सही है. कपिल पाजी को किसी जरूरी काम से भारत वापस जाना पड़ा और इस फोटो सेशन से चूक गए.”

और, यहां देखें कि फैंस ने इस पर कैसे प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने लिखा, 'कपिल देव ग्रुप फोटो से गायब हैं. आश्चर्य है आखिर क्यों.'

दूसरे ने कहा, "इस तस्वीर में गायब सबसे बड़ा ऑलराउंडर "हरियाणा का तूफान" (Haryana Hurricane) है". उन्होंने कमेंट के लिए कपिल देव के ट्विटर हैंडल को भी टैग किया.

कपिल देव को अपना ऑल टाइम फेवरेट बताते हुए एक यूजर ने लिखा, 'महानतम ऑलराउंडर के नाम का अंदाजा लगाने के लिए इस फोटो या कुछ भी देखने की जरूरत नहीं है. एक और सिर्फ कपिल देव. ऑल टाइम फेवरेट, कोई तुलना नहीं.'

कुछ ने 1992 के विश्व कप से जुड़े अपने किस्से भी शेयर किए हैं.

एक शख्स ने याद किया, "यह पहला विश्व कप था जिसे मैंने एक बच्चे के रूप में देखा था. भारत बनाम पाकिस्तान का खेल याद रखें जो हम सभी बच्चों ने एक दोस्त के घर में देखा था. 14 इंच की ब्लैक एंड व्हाइट स्क्रीन पर देखने का वह युग अलग था."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जैसी करनी, वैसी भरनी - कुत्ते को लात मारने का अंजाम