समुद्र में खोया कैमरा 2 साल बाद मिला, ऑन किया तो फुल चार्ज और पानी की एक बूंद तक नहीं

ताइवान में दो साल पहले समुद्र में खोया एक कैमरा मिल गया और आश्चर्य की बात यह है कि यह अभी भी सही से काम कर रहा है.

समुद्र में खोया कैमरा 2 साल बाद मिला, ऑन किया तो फुल चार्ज और पानी की एक बूंद तक नहीं

खास बातें

  • दो साल बाद मिला कैमरा
  • ताइवान में मिला खोया कैमरा
  • दो साल पहले समुद्र में गिर गया था कैमरा
नई दिल्ली:

आए दिन हमारे आस-पास कुछ ऐसी घटनाएं घट जाती हैं, जिनपर विश्वास करना काफी मुश्किल हो जाता है. लेकिन यह सच होता है. इसलिए कहते हैं कि वास्तविक जीवन कभी-कभी कल्पना से कहीं ज्यादा अधिक आकर्षक हो जाता है. ऐसा ही कुछ घटा है ताइवान में, जहां दो साल पहले समुद्र में खोया एक कैमरा मिल गया और आश्चर्य की बात यह है कि वह अभी भी सही से काम कर रहा है. यह कैमरा तीन दिन पहले ही पाया गया है. जल्द ही यह कैमरा उसके मालिक को वापस कर दिया जाएगा, जो दूसरे देश में रहता है.

यह भी पढ़ें: भारत की चाय का चस्का ऐसा लगा कि अमेरिकी महिला को बना दिया करोड़पति

बीबीसी के मुताबिक, यह कैमरा ताइवान में एक समुद्र तट पर पाया गया, जो बार्नेकल और शेल्स से ढका हुआ था. कैमरे को पहचानना काफी मुश्किल था. इतने सालों बाद भी यह कैमरा अभी बहुत अच्छे से काम कर रहा है. हमें इसके वाटरप्रूफ सिस्टम को धन्यवाद देना चाहिए, जिससे यह अब तक सुरक्षित है. इस कैमरे को स्कूली बच्चे और उनके शिक्षक पार्क ली ने पाया, जिन्होंने इसे उसके मालिक को वापस ढूंढने का फैसला किया है. इस कैमरे से संबंधित एक फेसबुक पोस्ट डाला गया, जो देखते ही देखते वायरल हो गया. यह पोस्ट अभी तक 13,000 से ज्यादा बार शेयर हो चुका है. 


यह भी पढ़ें: ईमानदारी की मिसाल: दिल्ली मेट्रो में 11 दिन पहले खोया पर्स, कुछ इस तरह मिला

अविश्वसनीय रूप से पानी की एक बूंद भी कैमरे के अंदर नहीं गई, जबकि यह कैमरा पानी के अंदर सैकड़ों किलोमीटर अंदर जा चुका था. सबसे आश्चर्यजनक बात यह रही कि  जब एक छात्र ने इसे चालू किया, तब भी यह पूरी तरह से चार्ज था और ठीक से काम कर रहा था. ली ने बीबीसी से कहा कि उन्हें शुरू में इस बात पर संदेह था कि कैमरे में खींचे फोटो को देखना और फेसबुक पर उन्हें साझा करना कितना सही होगा,  लेकिन ऐसा लगता है कि कैमरे के मालिक को खोजने का यह एकमात्र मौका था.



यह भी पढ़ें: शर्मनाक: एक्सीडेंट के बाद रोड पर तड़पती रही बूढ़ी महिला, लोग देखते रहे तमाशा

कैमरे के कुछ चित्र जापान के थे. उन्होंने चीनी और जापानी दोनों भाषाओं में फेसबुक पोस्ट लिखा. 24 घंटे के अंदर-अंदर वे कैमरे के मालिक को ट्रैक करने में कामयाब रहे. कैमरे के मालिक सिरीना त्सुबाकिहारा ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि मैं अभी भी इस पर विश्वास नहीं कर पा रही हूं कि क्या सच में ऐसा हुआ है.उन्होंने आग लिखा, वर्ष 2015 में मैं अपने दोस्तों के साथ ओकिनाव के ईशिगकी द्वीप स्कूब डाइविंग के लिए गई थी, हम जब मजेदार गोताखोरी का आनंद ले रहे थे, तभी गलती से कैमरा गिर गया और कभी नहीं मिला.



यह भी पढ़ें: चेकिंग के लिए रोकना चाहा तो ड्राइवर ने चढ़ा दी पुलिस पर कार, कैमरे में कैद हुआ खतरनाक हादसा

उन्होंने कहा कि अब तीन साल बाद छात्रों द्वारा इसे खोज निकालना एक क्लीन इवेंट जैसा है. सिरीना ने आगे लिखा कि वो जून में ताइवान जाने के बारे में सोच रही हैं और कैमरे को खोजने वाले लोगों से भी मुलाकात करेंगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com