अपनी जान पर खेल कर चिड़िया ने बचाई अपने बच्चों की जान, बुलडोजर गुजर गया पर नहीं हुई टस से मस

चाहे वो कोई इंसान हो या कोई भी जीव, पक्षी हो या पशु अपने बच्चों की रक्षा के लिए हर मां कुछ भी कर गुजरने से नहीं कतराती. मां अपने बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए अपनी जान तक दांव पर लगा देती है.

अपनी जान पर खेल कर चिड़िया ने बचाई अपने बच्चों की जान, बुलडोजर गुजर गया पर नहीं हुई टस से मस

चिड़िया की ममता देख पिघला लोगों का दिल, Video देख भावुक हुए लोग

प्रकृति भी कमाल की है, चाहे वो कोई भी जीव हो भावनाएं और अहसास सभी के अंदर होते हैं. कई बार हम आप समझ नहीं पाते, लेकिन बेजुबान जानवरों का दिल भी अपनों के लिए धड़कता हैं और उनकी रक्षा करना चाहता है. चाहे वो कोई इंसान हो या कोई भी जीव, पक्षी हो या पशु अपने बच्चों की रक्षा के लिए हर मां कुछ भी कर गुजरने से नहीं कतराती. मां अपने बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए अपनी जान तक दांव पर लगा देती है. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें एक छोटी सी चिड़िया अपनी ही जान को दांव पर लगाकर अपने बच्चों को बचाती नजर आ रही है.

यहां देखिए वीडियो

अपने बच्चों के लिए जान पर खेल गई चिड़िया

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक चिड़िया के ऊपर से एक बेहद भारी वाहन गुजर जाता है, लेकिन चिड़िया टस से मस नहीं होती. चिड़िया अपने पंखों को फैलाती है और वहीं जमीन पर बैठी रह जाती है. दरअसल, ये चिड़िया अपने अंडों का संरक्षण करती है. वह अपने पंखों को फैलाए अपने अंडों को बचाती है, ताकि वह इस भारी वाहन के नीचे न आ जाएं. सिर के ऊपर से गुजर रहे बुलडोजर से भी ये चिड़िया नहीं डरती और अपने अंडों को बचाती है. यहां ये भी सच साबित होता है कि जिसे ईश्वर बचाते हैं उसे कोई मार नहीं सकता. बुलडोजर गुजर जाता है, लेकिन चिड़िया और उसके अंडों पर आंच तक नहीं आती.

Viral Video: स्कूबा डाइवर ने झींगे से कराया दांत साफ़ ! VIDEO देख हो जाएंगे हैरान

मां को सलाम कर रहे लोग

30 सेकंड के इस वीडियो पर ग्यारह हजार से अधिक व्यूज आ चुके हैं. ट्विटर पर लोग इस वीडियो पर कमेंट करते हुए एक मां को सलाम कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, मां अमूल्य होती है, सिर्फ एक मां ही ऐसा कर सकती है. वहीं एक यूजर ने लिखा, 'सोचो इस समय यह चिड़िया कितना डर महसूस कर रही होगी'.

मुंबई में स्पॉट हुईं कियारा आडवाणी, जान्हवी और बहन खुशी, दिखा खास अंदाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com