Video: मंडप में पंडित जी ने दुल्हन को समझाई ऐसी बात, सुनकर हंस-हंसकर लोटपोट हो गया दूल्हा

Funny Wedding Video: वायरल हो रहे इस वीडियो में शादी के दौरान मंडप में बैठे दूल्हे के सामने पंडित जी दुल्हन को कुछ ऐसा समझाते नजर आ रहे हैं, जिसे सुनकर आप भी अपनी हंसी कंट्रोल नहीं कर पाएंगे और ठहाके मार-मारकर हंसने को मजबूर हो जाएंगे.

Video: मंडप में पंडित जी ने दुल्हन को समझाई ऐसी बात, सुनकर हंस-हंसकर लोटपोट हो गया दूल्हा

Bride Groom Video: सोशल मीडिया पर अक्सर शादी फंक्शन से जुड़े वीडियोज वायरल होते रहते हैं. इनमें से कुछ काफी इमोशनल कर देते हैं, तो कुछ वीडियोज हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें शादी के दौरान मंडप में बैठे दूल्हे के सामने पंडित जी दुल्हन को कुछ ऐसा समझाते नजर आते हैं, जिसे सुनकर आप भी अपनी हंसी कंट्रोल नहीं कर पाएंगे और ठहाके मार-मारकर हंसने को मजबूर हो जाएंगे.

यूं तो आपने अक्सर, शादी के दौरान पंडित जी द्वारा मंडप में बैठे दूल्हा और दुल्हन को सात वचन समझाते देखा ही होगा, लेकिन हाल ही में वायरल इस वीडियो में पंडित जी दूल्हे के सामने बैठी दुल्हन को कुछ और भी समझाते नजर आ रहे हैं. पहले के समय पंडिज जी सिर्फ संस्कृत भाषा में मंत्रोच्चारण के साथ शादी संपन्न करवा देते थे, लेकिन आज के समय में संस्कृत के साथ-साथ हिंदी में भी अर्थ समझाते देखा जाता है. बदलते समय में अब बहुत कुछ बदल रहा है. आज के समय में पंडितजी से रिक्वेस्ट की जाती है कि, वह शादी में पढ़ें मंत्रोच्चारण को हिंदी में समझाएं. ऐसे में कुछ पंडित जी ट्रांसलेट कर समझाते नजर आते हैं, तो कुछ पंडित जी उदाहरण के साथ समझाने की कोशिश करते हैं, जैसा कि हाल ही में वायरल इस वीडियो में देखा जा सकता है. 

यहां देखें वीडियो

वायरल हो रहे इस वीडियो में दूल्हा और दुल्हन शादी के मंडप में बैठे नजर आ रहे हैं. इस दौरान पंडितजी दुल्हन को किन चीजों का पालन करना चाहिए, इन बातों को उदाहरण के साथ समझाते दिखाई दे रहे हैं. वीडियो की शुरुआत में पंडितजी कहते सुनाई दे रहे हैं कि, 'पतिव्रता धर्म, पति का धर्म, पति के हर कहने पर चलना चाहिए. अगर पति ने कह दिया कि भाई मेरे चार दोस्तों आए हुए हैं, उनके लिए चाय बना दें और तुम (दुल्हन) किसी अन्य काम में बिजी हो तो ये नहीं बोलना कि तुम ही बना लो. ठीक है ना. दोस्तों के सामने नहीं बोलना. भले ही पीठ पीछे बोल देना कि भाई ऐसे लोग घर में नहीं आने चाहिए.' पंडितजी की बातों को सुनकर दुल्हन समेत दूल्हे की हंसी छूट जाती है. इस दौरान वहां मौजूद घराती-बारातियों संग मेहमानों का हंस-हंसकर बुरा हाल हो जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को kailashsingh.bangari नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. कुछ ही सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 54 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह के मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'पंडित जी सताए हुए लग रहे हैं.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'और अगर पत्नी की दोस्त आ गई तो पति का भी यही धर्म होना चाहिए.'