आसमान में दो गुब्बारों के बीच बंधी हुई रस्सी पर चला शख्स, बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

रफेल ने 6000 फीट की ऊंचाई पर दो हॉट एयर बैलून के बीच रस्सी पर चलकर दिखाया. रफेल बताते हैं कि- वो कठिन से कठिन रिकॉर्ड तोड़ना चाहते थे इसलिए उन्होंने इस तरह का खतरनाक चैलेंज लिया.

आसमान में दो गुब्बारों के बीच बंधी हुई रस्सी पर चला शख्स, बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद रफेल दुनियाभर में काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं.

नई दिल्ली:

दुनिया में बहुत से लोग कई बार ऐसे कारनामे कर जाते हैं, जिसके बारे में सुनकर ही हर किसी के होश उड़ जाते हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां शख्स ने वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) बनाने के लिए अपनी ऐसा जोखिम उठाया जिसमें जान भी जा सकती थी. दरअसल, ब्राजील के शख्स ने हजारों फीट की ऊचांई पर रस्सी पर चलकर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इसलिए अब इस शख्स की चर्चा चारों तरफ हो रही है.

इन दिनों ब्राजील के रफेल जुगनू ब्रिडी (Rafael Zugno Bridi) ने जो काम किया है उसे सुनकर किसी के भी होश उड़ना एकदम लाजिमी है. असल में रफेल ने 6000 फीट की ऊंचाई पर दो हॉट एयर बैलून के बीच रस्सी पर चलकर दिखाया. रफेल बताते हैं कि- वो कठिन से कठिन रिकॉर्ड तोड़ना चाहते थे इसलिए उन्होंने इस तरह का खतरनाक चैलेंज लिया. हालांकि इस चैलेंज में जरा सी चूक उन पर भारी पड़ सकती थी. उनके लिए ये सैंकड़ों मीटर की ऊंचाई पर बादलों पर चलने जैसा था.

रफेल ने जिस ऊंचाई पर यह रिकॉर्ड बनाया है ,वह दुनिया की सबसे ऊंची इमारत मानी जाने वाली बुर्ज खलीफा (Burg Khalifa) की दोगुनी है. हालांकि उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किया था. उनके साथ एक अच्छी टीम और सुरक्षा उपकरण थे. साथ ही वहां उनके दोस्त भी मौजूद थे. रफेल कहते हैं कि वहां मौजूद उनके दोस्त तब मुस्कुराए जब उन्होंने बिना किसी मुश्किल के सबसे ज्यादा ऊंचाई पर टाइटरोप वॉक करने का इस असाधारण रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस रिकॉर्ड को बनाने के बाद रफेल दुनियाभर में काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. आपको बता दें कि जब भी कोई शख्स इस तरह के अनोखे रिकॉर्ड को बनाता है तब उसकी सुरक्षा के तमाम बंदोबस्त होने चाहिए क्योंकि कई बार ऐसे मौके किसी हादसे में तब्दील  हो जाते हैं. इसलिए ऐसे रिकॉर्ड बनाते समय जरा सी भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए.