विज्ञापन

कार हादसे में खोया बॉयफ्रेंड, अब भूत से शादी कर रही ताइवानी महिला, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें

ताइवानी महिला एक खतरनाक कार हादसे में अपने बॉयफ्रेंड और उसके परिवार को बचा पाने में नाकाम रह गई थी. जिसका उसे काफी ज्यादा मलाल है.

कार हादसे में खोया बॉयफ्रेंड, अब भूत से शादी कर रही ताइवानी महिला, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें
कार हादसे में खोया बॉयफ्रेंड, अब भूत से शादी कर रही महिला

ताइवान (Taiwan) की एक महिला कार हादसे में अपने बॉयफ्रेंड को खोने के बाद "भूत से शादी" (Ghost Wedding) की प्लानिंग कर रही है. सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यूजर्स ने इस महिला की जमकर तारीफें की हैं. इस भूतिया शादी की वजह जानकर दुनिया भर में लोगों की आंखे भी नम हो रही हैं. दरअसल, ताइवानी महिला एक खतरनाक कार हादसे में अपने बॉयफ्रेंड और उसके परिवार को बचा पाने में नाकाम रह गई थी. जिसका उसे काफी ज्यादा मलाल है. 

ताइवान में एक नेशनल हाईवे पर 15 जुलाई को हुआ कार हादसा

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने 15 जुलाई को ताइवान में एक नेशनल हाईवे पर हादसे की शिकार कार में बैठे चार लोगों में से तीन लोगों को बाहर निकाला. हांग उपनाम वाले दो भाई-बहन अपनी कार के अंदर फंस गए थे. बाहर निकालने और तुरंत अस्पताल भेजे जाने के बावजूद, उनकी मौत हो गई. हादसे की शिकार भाई की गर्लफ्रेंड यू भी उसी कार में थी.

कार हादसे में खुद बुरी तरह जख्मी हुई, फिर भी 3 लोगों को बचाया

कार हादसे के बाद होश में आई यू नाम की महिला ने अपने बॉयफ्रेंड, उसकी बहन और एक दोस्त को मलबे में फंसा हुआ देखा. उनकी तकलीफ देखकर अपनी चोटों को भूलाकर यू ने उन तीनों को बचाने की बहुत कोशिश की, लेकिन ऐसा करने में वह नाकाम रही. हादसे की शिकार दूसरे वाहन के दो लोगों को बचाने से पहले यू केवल एक दोस्त को पीछे की सीट से बाहर निकालने में कामयाब हो पाई थी.

बॉयफ्रेंड की अकेली बूढ़ी मां की देखभाल करने के लिए भूत से शादी

ताइवानी समाचार नेटवर्क ईटीटूडे के मुताबिक, यू को अपने बॉयफ्रेंड और उसकी बहन को नहीं बचा पाने को लेकर सबसे ज्यादा अफसोस हो रहा था. इसलिए यू का इरादा अपने बॉयफ्रेंड की याद में एक भूतिया विवाह करने के बाद उसकी अकेली बूढ़ी मां की देखभाल करने का है. भूत से शादी की इस वजह को जानकर सोशल मीडिया यूजर्स ने यू की कमिटमेंट की सराहना की और उसे अपना समर्थन दिया है.

इंस्टाग्राम पर एक यूजर ने लिखा, "संकट में दूसरों को बचाने के बारे में सोचने वाली यह बहादुर महिला तारीफ के काबिल है." दूसरे ने लिखा,  "उसकी अपने बॉयफ्रेंड और उसके परिवार के लिए प्यार और जिम्मेदारी की भावना बढ़ रही है. भूतिया विवाह इसमें स्प्रिचुअल राहत का एक तरीका हो सकता है."

चीन में 3000 साल से जारी है मृतकों की शांति के लिए भूत विवाह की प्रथा

चीन में मृतकों की शांति के लिए भूत विवाह की प्रथा 3000 साल पहले शुरू हुई थी. कुछ बुज़ुर्ग सोचते हैं कि अगर लोग शादी किए बिना या अपनी इच्छाएं पूरी किए बिना मर जाते हैं तो उन्हें परलोक में शांति नहीं मिलेगी. जीवित व्यक्ति भूत विवाह में भाग लेता है और मृतक का प्रतिनिधित्व करने के लिए उसकी तस्वीर, पुराने कपड़े और दूसरी वस्तुओं का इस्तेमाल किया जाता है.

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
कार हादसे में खोया बॉयफ्रेंड, अब भूत से शादी कर रही ताइवानी महिला, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com