चलती फ्लाइट में गिरा प्लेन का इंजन कवर, देख थम गईं यात्रियों की सांसें, बताया किस तरह बीते डर के वो लम्हे

इंजन कवर निकलने की जानकारी मिलते ही प्लेन की डेनवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई. गनीमत है कि इस पूरे घटनाक्रम में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ.

चलती फ्लाइट में गिरा प्लेन का इंजन कवर, देख थम गईं यात्रियों की सांसें, बताया किस तरह बीते डर के वो लम्हे

चलती फ्लाइट में गिरा प्लेन का इंजन कवर, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग, देखें वायरल वीडियो

Boeing Engine Cover Falls: अपनी इमेज में लगातार बदलाव की कोशिश कर रहा बोइंग एक बार फिर मुश्किलों में फंस गया है. बोइंग 737-800 प्लेन का इंजन कवर टेकऑफ के दौरान टूट कर गिर गया और विंग्स में उलझ गया. बता दें कि ये, एयरक्राफ्ट साउथ वेस्टर्न एयरलाइन्स का हिस्सा है, जो 135 पैसेंजर्स और 6 क्रू मेंबर्र के साथ ह्यूस्टन के लिए उड़ान भर रहा था. जब इस खराबी का पता चला, तब तक प्लेन 10 हजार 3 सौ फीट की ऊंचाई पर पहुंच चुका था. इंजन कवर निकलने की जानकारी मिलते ही प्लेन की डेनवर इंटरनेशनल एयरोपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई. गनीमत है कि इस पूरे घटनाक्रम में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ. घटना से जुड़ा एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है.

यहां देखें वीडियो

दहशत में पैसेंजर्स (Boeing Plane Engine Cover Falls Off)

प्लेन की विंडो से जैसे ही ये नजारा दिखाई दिया. पैसेंजर्स बुरी तरह डर गए. इस घटना से जुड़े कई वीडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिसे प्लेन में सवार अलग-अलग पैसेंजर्स ने शेयर किया है. एक वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि, एक नीला कवर इंजन से निकलता है और प्लेन के विंग्स में जाकर उलझ जाता है. इसी कवर का एक बड़ा हिस्सा आखिर में गिर ही पड़ता है, लेकिन ये तब होता है जब प्लेन रनवे पर उतर चुका होता है, जिसकी वजह से बड़ा हादसा होने से टल जाता है. इस संबंध में पैसेंजर्स ने यूएस मीडिया से अपने खौफनाक अनुभव शेयर किए. उन्होंने बताया कि, ये नजारा देखते ही अंदर बैठे पैसेंजर चिल्लाने लगे और क्रू मेंबर को इसके बारे में बताया. एबीसी न्यूज से एक पैसेंजर ने कहा कि, पायलट ने बहुत स्पीड में और बेहतर तरीके से लैंडिंग करवाई.

जांच के आदेश (Boeing Scary Video)

घटना की जानकारी मिलने के बाद फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं. साउथ वेस्टर्न एयरलाइन्स ने भी अपोलॉजी जारी कर दी है और ये भी कहा कि, इससे कोई नुकसान हुआ है इसकी भी जानकारी ली जा रही है. बोइंग इससे पहले भी एक हादसे को लेकर सुर्खियों में रहा है, साल 2018 और 19 में इसके 737 मैक्स प्लेन के अलग-अलग वर्जन की वजह से 346 लोगों की मौत हुई थी. उसके बाद से ये प्लेन लंबे समय तक चलना बंद कर दिया गया था.

ये Video भी देखें: Bobby Deol: बॉबी real-life में हीरो हैं या विलेन ?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com