काले तेंदुए ने किया हिरण का शिकार, अपने जबड़े से पकड़ी गर्दन, घसीटकर ले जा रहा था और फिर जो हुआ...

Black Leopard hunted the Deer: एक काले तेंदुए का जंगल में हिरण का शिकार करते हुए एक वीडियो सामने आया है. क्लिप को भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने ट्विटर पर कैप्शन के साथ शेयर किया.

काले तेंदुए ने किया हिरण का शिकार, अपने जबड़े से पकड़ी गर्दन, घसीटकर ले जा रहा था और फिर जो हुआ...

काले तेंदुए ने किया हिरण का शिकार

Black Leopard hunted the Deer: इंटरनेट पर एक काले तेंदुए का जंगल में हिरण का शिकार करते हुए एक वीडियो सामने आया है. क्लिप को भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने ट्विटर पर कैप्शन के साथ शेयर किया, "एक सही कब्जा. तेंदुए और वीडियोग्राफर दोनों द्वारा."

क्लिप में, काले तेंदुए (black leopard) को हिरण के शव को अपने जबड़े में दबाए हुए देखा गया जा सकता है. हालांकि, कुछ सेकंड बाद, फोटोग्राफरों द्वारा कैमरे की तेज रोशनी और आवाज से तेंदुआ चौंक गया जिसके बाद उसे अपने शिकार को जमीन पर छोड़ कर भागना पड़ा. कैप्शन में सुशांत नंदा ने लिखा, वीडियो एक "सही कैप्चर" था, हालांकि, उन्होंने रात में जानवरों को फिल्माने के अधिकार पर भी सवाल उठाया.

IFS अधिकारी ने पोस्ट में जोड़ा, "लेकिन प्रकृति के इन दुर्लभ पलों को स्पॉट लाइट की पूरी चकाचौंध में कैद करने का अधिकार किसने दिया?"

देखें Video:

नंदा ने शनिवार को वीडियो शेयर कियाथा. इस वीडियो को अबतक 35 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स भी कर रहे हैं. इंटरनेट यूजर्स ने भी इसी समस्या पर प्रकाश डाला, यहां तक कि एक ने वीडियो को "परेशान करने वाला" भी कहा.

एक यूजर ने लिखा, "यह परेशान करने वाला है क्योंकि तेंदुआ अपने शिकार को छोड़ सकता है और रोशनी के डर से भूखा रह सकता है. दूसरे ने लिखा, "हम प्रकृति के साथ घोर हस्तक्षेप कर रहे हैं," जबकि चौथे ने कहा, "बहुत सही कहा ..हम इतने स्वार्थी हैं कि हम किसी भी गतिविधि को रिकॉर्ड करते हैं जैसे कि हमें ऐसा करने का पूरा अधिकार है".

वीडियो कहां शूट किया गया इसका पता नहीं चल पाया है.

इस बीच, तेंदुओं की बात करें तो, इस सप्ताह की शुरुआत में, महाराष्ट्र के सतारा में एक परिवार अपने घर के अंदर एक तेंदुआ पाए जाने के बाद हैरान रह गया था. यह जानवर कोयानगर के घर में घुस गया था, जब परिवार दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए दूर था.

परिजन जब घर पहुंचे तो तेंदुआ एक कमरे के दरवाजे पर बैठा था. परिवार भाग गया और तेंदुए को अंदर बंद कर दिया. वन विभाग की टीमों को सूचित किया गया और बाद में जानवर को पकड़ लिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बुलेट ट्रेन का सपना ले रहा आकार, गुजरात के साथ महाराष्‍ट्र में भी काम ने पकड़ी रफ्तार