रेस्टोरेंट ने ग्राहकों के लिए बनाई अजीबोगरीब नियमों की लिस्ट, लिखा- ‘धूम्रपान करने वाले कुत्ते न आएं’

हैरान करने वाला, एक नियम यह भी था, "सीसीटीवी निगरानी. ऐसे व्यवहार करें जैसे आपकी मां यहीं हैं".

रेस्टोरेंट ने ग्राहकों के लिए बनाई अजीबोगरीब नियमों की लिस्ट, लिखा- ‘धूम्रपान करने वाले कुत्ते न आएं’

रेस्टोरेंट ने ग्राहकों के लिए बनाई अजीबोगरीब नियमों की लिस्ट

एक कैफे में ग्राहकों के निर्देशों की एक लंबी सूची की एक तस्वीर ने सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद इंटरनेट को पूरी तरह से हैरान कर दिया है. शनिवार को रेडिट (Reddit) पर लगभग 73 हजार अपवोट और 1 हजार से ज्यादा कमेंट्स के साथ अपलोड होने के बाद यह फोटो तेजी से वायरल हो रही है.

लिस्ट में "धूम्रपान नहीं" जैसे स्पष्ट नियम शामिल थे. हालांकि, सभी नियमों में, जिसने इंटरनेट यूजर्स को हैरान कर दिया, वह था, "नो डॉग्स. निश्चित रूप से नो स्मोकिंग डॉग्स". इसके अलावा, अलग-अलग संकेत भी थे जो बहुत से लोगों को आमंत्रित करते थे लेकिन उनमें से कुछ भ्रमित करने वाले लग रहे थे. हैरान करने वाला, एक नियम यह भी था, "सीसीटीवी निगरानी. ऐसे व्यवहार करें जैसे आपकी मां यहीं हैं".

भोजनालय की पहचान दक्षिण लंदन में कोस्टा कॉफी आउटलेट के रूप में की गई थी.

इंटरनेट यूजर्स अजीबोगरीब नियमों को पढ़कर भ्रमित हो गए. एक यूजर ने लिखा, "ऐसा लगता है कि कुत्तों का स्वागत नहीं किया जाता है, लेकिन सर्विस डॉग्स को अनुमति है, लेकिन वे अंदर धूम्रपान नहीं कर सकते हैं." दूसरे ने लिखा, "धूम्रपान करने वाले कुत्ते वास्तव में मेरे लिए मायने नहीं रखते हैं.

तीसरे ने कहा, "यहां तक कि सर्विस डॉग्स को भी एक प्रतिष्ठान से बाहर निकाला जा सकता है अगर वे परेशानी पैदा करते हैं. संकेत स्पष्ट रूप से कहता है "धूम्रपान नहीं." कुत्ते पढ़ सकते हैं, है ना?"

एक सोशल मीडिया यूजर ने यह भी बताया कि रेस्तरां "सभी प्रकार के विकलांग लोगों की सहायता करता है, चाहे वे अंधे हों, सर्विस डॉग की जरूरत हो, बहरे हों, अपंग हों, एकल हों, या समलैंगिक हों."

कुछ यूजर्स इस बारे में चिंतित थे कि क्या भोजनालय ने पहले कुत्तों को धूम्रपान करते देखा था. एक रेडिट यूजर ने कहा, "क्या इस जगह ने कुत्तों को धूम्रपान करते देखा है? मुझे यकीन है कि उनके पास बताने के लिए कहानियां हैं."

इस बीच, एक और असामान्य उदाहरण में, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक महिला ने अपना रिज्यूमे उस कंपनी को भेजने के लिए एक नवीन लेकिन हैरान करने वाली तकनीक के साथ आया, जिसके लिए वह आवेदन कर रही थी. लिंक्डइन पर शेयर करते हुए, कार्ली पावलिनैक ने खुलासा किया कि उसने नाइके में नौकरी के लिए आवेदन किया और एक केक पर अपना रिज्यूम छपवाया. उसने कहा कि उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह केवल उन्हें अपने बारे में बताना चाहती थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: आर्मी कैंप में पहुंचा हाथी, फुटबॉल को किक लगाता आया नजर