अंडों को बचाने के लिए किंग कोबरा से भिड़ गई चिड़िया, फिर हुआ कुछ ऐसा - देखें Shocking Video

वीडियो में आप देख सकते हैं कि पेड़ से लटके घोंसले में एक विशाल किंग कोबरा कैसे लिपटा हुआ है. किंग कोबरा ने पूरी तरह से घोंसले पर अपना कब्जा कर लिया है.

अंडों को बचाने के लिए किंग कोबरा से भिड़ गई चिड़िया, फिर हुआ कुछ ऐसा - देखें Shocking Video

अंडों को बचाने के लिए किंग कोबरा से भिड़ गई चिड़िया

इंटरनेट एक ऐसी दुनिया है, जहां आपको हर तरह के वीडियो देखने को मिलते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जो हमें हैरान कर देते हैं, कुछ ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर हम अपनी हंसी को रोक ही नहीं पाते, तो कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं, जिन्हें देखकर डर के मारे हमारे रोंगटे खड़े हो जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये वीडियो है दुनिया के सबसे खतरनाक सांप किंग कोबरा (King Cobra) का. इस वीडियो को देखकर आप भी समझ जाएंगे कि किंग कोबरा से पंगे लेना कितना खतरनाक साबित हो सकता है. वीडियो में दिखाया गया है कि छोटी से चिड़िया घोंसले (Bird Nest) में रखे अपने अंडों को बचाने के लिए अपनी जान की परवाह किए बिना कैसे एक जहरीले किंग कोबरा (Poisonous King Cobra) से भिड़ जाती है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि पेड़ से लटके घोंसले में एक विशाल किंग कोबरा कैसे लिपटा हुआ है. किंग कोबरा ने पूरी तरह से घोंसले पर अपना कब्जा कर लिया है. ध्यान से देखिए कोबरा ने अपना फन घोसलें के अंदर ही डाला है, तभी पास मंडरा रही चिड़िया को अपने अंडों की चिंता होती है और कोबरा से बिना डरे और अपनी जान की परवाह किए बिना ही किंग कोबरा से पंगा ले लेती है. चिड़िया ज़ोर-ज़ोर से कोबरा के आसपास मंडराने लगती है, जिससे परेशान होकर जहरीला कोबरा वहां से भाग निकलता है.

देखें Video:

तो देखा आपने कैसे एक छोटी सी चिड़िया के सामने एक खतरनाक सांप को भी हार माननी पड़ गई. चिड़िया हो या फिर कोई इंसान मां तो मां होती है, वो अपने बच्चों की रक्षा करने के लिए किसी से भी नहीं डरती और अपनी जान की परवाह किए बिना किसी भी मुसीबत का सामना करने के लिए तैयार रहती है. लोग वीडियो पर कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- कभी हार नहीं माननी चाहिए. दूसरे ने लिखा- बहादुर चिड़िया की जीत हुई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जब रॉबर्ट इरविन ने एक पक्षी को सिखाया गुस्से को काबू करना...