2023 में धरती पर मचेगी तबाही! क्या सच होगी बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणी? पढ़ें वायरल स्टोरी

अनुयायियों का दावा है कि बुल्गारिया के क्लैरवॉयंट ने 2023 में एक बड़े परमाणु ऊर्जा संयंत्र विस्फोट की चेतावनी दी थी, जिससे एशिया में जहरीले बादल छा जाएंगे.

2023 में धरती पर मचेगी तबाही! क्या सच होगी बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणी? पढ़ें वायरल स्टोरी

2023 में धरती पर मचेगी तबाही! क्या सच होगी बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणी?

News.com.au के अनुसार, 2023 समाप्त होने से पहले एक परमाणु आपदा (nuclear disaster) पृथ्वी को अलग कर देगी, नेत्रहीन रहस्यवादी बाबा वेंगा (blind mystic Baba Vanga), जिन्होंने कथित तौर पर 9/11 की भविष्यवाणी की थी, उन्होंने ये भविष्यवाणी की थी. बल्गेरियाई महिला की मृत्यु दशकों पहले हो गई थी, लेकिन कहा जाता है कि उसकी कई भविष्यवाणियां उसकी मृत्यु के लंबे समय बाद सच हुई हैं. एक पुरानी स्वतंत्र रिपोर्ट के अनुसार, वेन्जेलिया पांडेवा दिमित्रोवा पैदा हुई थीं और 12 साल की उम्र में एक बड़े तूफान के दौरान रहस्यमय तरीके से उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी. कुछ दिनों बाद जब उसके परिवार को उसका पता चला, तो उसने उन्हें अपने पहले दर्शन के बारे में बताया.

अब, उसके कुछ अनुयायियों का दावा है कि बुल्गारिया के क्लैरवॉयंट ने 2023 में एक बड़े परमाणु ऊर्जा संयंत्र विस्फोट की चेतावनी दी थी, जिससे एशिया में जहरीले बादल छा जाएंगे.

News.com.au की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अनुयायियों का यह भी कहना है कि अन्य देश भी विस्फोट से प्रभावित होंगे, जिससे गंभीर बीमारी फैल जाएगी.

एनडीटीवी इन दावों को प्रमाणित नहीं कर सकता है क्योंकि उनके द्वारा की गई कई भविष्यवाणियां पुराने खातों पर आधारित हैं जिन्हें सत्यापित करना मुश्किल है. 

आउटलेट ने कई भविष्यवाणियां प्रकाशित की हैं, जो 2023 के लिए फॉर्च्यून टेलर द्वारा की गई बताई गई हैं. पहला वाला पृथ्वी की कक्षा में बदलाव के बारे में बात करता है - सीमांत बदलाव की तुलना में अधिक नाटकीय जो कि हजारों वर्षों में मामूली रूप से होता है.

माना जाता है कि बाबा वेंगा ने एक शक्तिशाली सौर तूफान की भविष्यवाणी की थी जो 2023 में पृथ्वी की जलवायु को प्रभावित करेगा.

सबसे खतरनाक और असत्यापित - बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों में से एक, इस साल एक महाशक्ति द्वारा जैविक हथियार के उपयोग के बारे में है, जिससे हजारों मौतें हुईं.

बाबा वेंगा का 1996 में 75 वर्ष की आयु में निधन हो गया, लेकिन यह दावा किया जाता है कि उन्होंने अपने जीवनकाल में महामारी, राजकुमारी डायना की मृत्यु और चेरनोबिल आपदा की भविष्यवाणी की थी.

प्रभास की 'आदिपुरुष' फिल्म के हर शो में बजरंग बली के लिए खाली छोड़ी जाएगी एक सीट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com