विज्ञापन
Story ProgressBack

56 साल के मेजर जनरल ने 60 सेकंड में लगातार किए 25 पुल-अप्स, Video देख हैरान हुई पब्लिक, ऐसे की तारीफ

56 वर्षीय व्यक्ति की ताकत और गहन व्यायाम की क्षमता से बहुत से लोग हैरान थे. साझा किए जाने के बाद से ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोगों का ध्यान खींच रहा है.

Read Time: 3 mins
56 साल के मेजर जनरल ने 60 सेकंड में लगातार किए 25 पुल-अप्स, Video देख हैरान हुई पब्लिक, ऐसे की तारीफ
भारतीय सेना के मेजर जनरल ने 56 साल की उम्र में 60 सेकंड में किए 25 पुल-अप्स

मेजर जनरल प्रसन्ना जोशी (Major General Prasanna Joshi) का एक मिनट के अंदर 25 पुल-अप्स (Pull Ups) करते हुए एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था. 56 वर्षीय व्यक्ति की ताकत और गहन व्यायाम की क्षमता से बहुत से लोग हैरान थे. साझा किए जाने के बाद से ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोगों का ध्यान खींच रहा है. साथ ही बहुत से इंटरनेट यूजर्स को प्रेरित भी किया है.

क्लिप को लेफ्टिनेंट कर्नल जेएस सोढ़ी ने एक्स पर साझा किया था. 46 सेकंड की छोटी क्लिप में, जोशी अपनी वर्दी पहने हुए, अन्य सेना कर्मियों के साथ जिम में दिखाई दे रहे हैं. वह बिना रुके पुल-अप्स करते नजर आ रहे हैं जबकि बाकी लोग उनके लिए उल्टी गिनती कर रहे हैं. वीडियो के अंत में, जिम में हर कोई मेजर जनरल जोशी की शारीरिक स्वास्थ्य के प्रति प्रतिबद्धता के लिए तालियां बजाता है.

देखें Video:

क्लिप के कैप्शन में लिखा है,"भारतीय सेना के मेजर जनरल प्रसन्ना जोशी की शारीरिक फिटनेस को सलाम और सम्मान. इसमें कोई हैरानी नहीं है कि अक्टूबर 2022 में जर्मन प्रकाशन स्टेटिस्टा द्वारा भारतीय सेना को दुनिया की सबसे बेहतरीन लड़ाकू शक्ति का दर्जा दिया गया है. भारतीय सेना पर गर्व है. जय हिंद.'' 

पोस्ट को 29 जून को साझा किया गया था और इसे 1.4 लाख से अधिक बार देखा गया और चार हजार से अधिक लाइक मिले. वायु सेना के अनुभवी विनोद कुमार ने कहा, "एक और कारण है कि भारतीय सेना को दुनिया की शीर्ष लड़ाकू संरचनाओं में दर्जा दिया गया है!!! मेजर जनरल प्रसन्ना जोशी. मैं शर्मिंदा हूं और अब जिम जा रहा हूं..:)"

एक यूजर ने कमेंट किया, "और पार्क में चलने जैसे 25 पुशअप्स करने के बाद भी उन्होंने अपनी वर्दी शर्ट को ठीक से बांधा हुआ है." दूसरे ने लिखा, "एक मेजर जनरल के लिए 25 पुल-अप सराहनीय हैं. उनमें फिटनेस के प्रति नियमित जुनून हो सकता है." तीसरे ने कहा, "बहुत सुंदर. असली फिटनेस ऐसी ही दिखती है. असली नायकों को बधाई." चौथे ने लिखा, "@adgpi भारतीय सेना की व्यावसायिकता अनुकरणीय है." एक यूजर ने कमेंट किया, "इस उम्र में फिटनेस इन्फ्लुएंसर और जिम फ्रीक के लिए सपना!"

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली में पानी से भरी सड़क पर फंस गई रोल्स-रॉयस घोस्ट, Video देख लोगों ने लिए मज़े, बोले- लग्जरी कार नहीं ऑल्टो लीजिए
56 साल के मेजर जनरल ने 60 सेकंड में लगातार किए 25 पुल-अप्स, Video देख हैरान हुई पब्लिक, ऐसे की तारीफ
फैमिली ने फुटबॉल मैच देखने के लिए रोक दिया अंतिम संस्कार, वायरल Video देख यूजर्स ने दिए ऐसे रिएक्शन
Next Article
फैमिली ने फुटबॉल मैच देखने के लिए रोक दिया अंतिम संस्कार, वायरल Video देख यूजर्स ने दिए ऐसे रिएक्शन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;