अंतरिक्ष से पृथ्वी पर दिखी 'रहस्यमयी' पट्टी, अंतरिक्षयात्री की कैप्चर की गई तस्वीर हुई वायरल

मथायस मौरर अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (International Space Station) में रहकर पृथ्वी पर नजर बनाए हुए हैं. मौरर सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव रहते हैं, उनके द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर इन दिनों इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है.

अंतरिक्ष से पृथ्वी पर दिखी 'रहस्यमयी' पट्टी, अंतरिक्षयात्री की कैप्चर की गई तस्वीर हुई वायरल

सोशल मीडिया पर ये तस्वीर काफी वायरल हो रही है.

नई दिल्ली:

प्रकृति ने धरती को कई खूबसूरत चीजों से नवाजा है. कुछ नजारें तो इतने मनमोहक होते हैं, जिस पर हर आदमी की नजर ठहर जाते हैं. धरती की ऐसी खूबसूरत तस्वीर खगोलयात्री (Astronaut) मथायस मौरर ने शेयर की है, जो कि लोगों की दिलचस्पी की वजह बन गई. मथायस मौरर अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (International Space Station) में रहकर पृथ्वी पर नजर बनाए हुए हैं. मौरर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, उनके द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर इन दिनों इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है.

अंतरिक्ष यात्री मथायस मौरर (Matthias Maurer) की शेयर की गई एक तस्वीर काफी पसंद की जा रही है. जो कि देखने पर किसी आर्टवर्क (Artwork) की तरह लग रही है. मथायस मौरर ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा, 'ऊपर से देखने पर, हमारी पृथ्वी कला के एक सच्चे काम की तरह दिखती है. मैंने अरब प्रायद्वीप की ये कलरफुल (Colourful) तस्वीरें लीं, लेकिन मुझे यह भी आश्चर्य है कि रेगिस्तान में ये आकृतियां और रेखाएं क्या हैं?' इन तस्वीरों में एक लंबी चौड़ी काली पट्टी दिखाई दे रही है, जिसे देख अंतरिक्ष यात्री भी हैरान हैं.

 यहां देखिए वायरल तस्वीर-

ये भी पढ़ें: महिला ने पालतू डॉगी को लाल रंग से रंगा, वीडियो देख भड़क गए लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन तस्वीरों (Photos) को देखने पर ऐसा लगता है जैसे किसी ने कैनवास (Canvas) पर ब्रश (Brush) से ये पट्टी उकरी हों. मौरर (Matthias Maurer) की  पोस्ट को अब तक अब तक करीब 2,300 से भी ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इसके साथ ही तस्वीर पर ढेर सारे लोग कमेंट कर रहे हैं. एक इंस्टाग्राम (Instagram) यूजर ने लिखा, 'इतनी अद्भुत तस्वीर, यकीनन ये नजारा कमा है.' फिलहाल पृथ्वी पर नजर आ रही काली पट्टी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी.