मंगोलिया के कलाकारों ने बजाई राज कपूर के इस पॉपुलर गाने की धुन, केंद्रीय मंत्री ने इस तरह की तारीफ

इन दिनों ट्विटर पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें मंगोलिया के कलाकार एक भारतीय पॉपुलर गाने की धुन बजाते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को खुद केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है.

मंगोलिया के कलाकारों ने बजाई राज कपूर के इस पॉपुलर गाने की धुन, केंद्रीय मंत्री ने इस तरह की तारीफ

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने शेयर किया मंगोलिया के कलाकारों का Video

चीन के पड़ोसी मंगोलिया (Mongolia) के साथ हमारे देश भारत ने सांस्कृतिक डिप्लोमेसी (Cultural Diplomacy) की शुरुआत की है. केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने इस अहम जानकारी को शेयर किया है. इसके साथ ही इन दिनों ट्विटर पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें मंगोलिया के कलाकार एक भारतीय पॉपुलर गाने की धुन बजाते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को खुद किरेन रिजिजू ने अपने ट्विटर पेज से शेयर किया है.

यहां देखें वीडियो

केंद्रीय मंत्री ने कलाकारों का यह खूबसूरत वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'भारतीय डायस्पोरा की सभा के दौरान मंगोलिया में इतनी प्यारी शाम के लिए धन्यवाद. 'मेरा जूता है जापानी' मंगोलिया के प्रतिभाशाली कलाकारों के बीच गूंजता है, क्योंकि वे सांस्कृतिक और आध्यात्मिक रूप से भारत से जुड़ते हैं'. वीडियो में कुछ कलाकार अलग-अलग वाद्य यंत्रों के साथ मेरा जूता है जापानी गाने की धुन बजाते नजर आ रहे हैं. बांसुरी, गिटार और दूसरे इंस्ट्रूमेंट्स के साथ इस खूबसूरत गाने की धुन के साथ ही पीछे स्क्रीन पर गाने की झलकियां भी नजर आ रही हैं.

ट्रैफिक सिग्नल पर बच्चे की मदद के लिए आगे आई महिला, Video देख पिघल जाएगा दिल



केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू के ट्वीट के बाद इस वीडियो को 6 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है. वहीं 900 से अधिक लोगों ने इसे लाइक किया है. इसके अलावा 140 से अधिक बार इसे रिट्वीट्स किया गया है. एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, 'बहुत ही मधुर कर्णप्रिय आवाज और बहुत ही सुंदर गाना.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'अद्भुत.. हमेशा से जानते थे कि सोवियत रूस में राज कपूर और हिंदी फिल्में बहुत लोकप्रिय थीं, लेकिन यह एक रहस्योद्घाटन है कि वे मंगोलिया में भी समान रूप से लोकप्रिय हैं!'

देखें वीडियो- कार्तिक आर्यन इस अंदाज में आए नजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com