ताजमहल का निर्माण कैसे हुआ था ? आर्टिस्ट ने AI की मदद से दिखाई ऐसी क्रिएटिविटी, लोग बोले- क्या कल्पना है...

कलाकार ज्यो जॉन मुल्लूर (artist Jyo John Mulloor) ने यह दिखाने के लिए एआई-जेनरेटेड दृश्यों का एक समूह शेयर किया, कि ताजमहल (Taj Mahal) अपने निर्माण के दौरान कैसा दिखता होगा.

ताजमहल का निर्माण कैसे हुआ था ? आर्टिस्ट ने AI की मदद से दिखाई ऐसी क्रिएटिविटी, लोग बोले- क्या कल्पना है...

ताजमहल का निर्माण कैसे हुआ था ? आर्टिस्ट ने AI की मदद से दिखाई अद्भुत क्रिएटिविटी

वायरल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) ट्रेंड ने सोशल मीडिया पर कब्जा कर लिया है, और कलाकार अब क्रिएटिविटी दिखाने के लिए कई एआई टूल्स का उपयोग कर रहे हैं. कई कलाकार अब अद्वितीय और अकल्पनीय परिणाम लाने के लिए इस तकनीक का उपयोग कर रहे हैं, जो तुरंत इंटरनेट का ध्यान आकर्षित करते हैं. अब, कलाकार ज्यो जॉन मुल्लूर (artist Jyo John Mulloor) ने यह दिखाने के लिए कि ताजमहल (Taj Mahal) अपने निर्माण के दौरान कैसा दिखता होगा, एआई-जेनरेटेड दृश्यों का एक समूह शेयर किया. तस्वीरों को एआई इमेज जेनरेटर मिडजर्नी की मदद से बनाया गया था.

"अतीत में एक झलक! शाहजहाँ की अविश्वसनीय विरासत, ताजमहल, इसके निर्माण के दौरान का दृश्य कैद कर लिया गया था. इन दुर्लभ तस्वीरों और उनके अनुमति पत्र को आप सभी के साथ शेयर करने के लिए आभारी हूं.”

देखें Photos:

पहले सात चित्रों में शानदार स्मारक के निर्माण के कई चरणों को दिखाया गया है, जिसमें श्रमिकों को बैकग्राउंड में देखा गया है. प्रारंभिक तस्वीरें निर्माणाधीन मकबरे को उसके सिग्नेचर मीनारों के बिना दिखाती हैं. आखिरी तस्वीर ताजमहल को दिखाती है, जैसा कि आज वह इसकी सभी स्थापत्य प्रतिभा में दिखता है. 

इंस्टाग्राम यूजर्स ने तस्वीरों को पसंद किया और तरह-तरह के कमेंट्स पोस्ट किए. एक यूजर ने लिखा, "इसे पसंद करो! और पत्र.. क्या स्पर्श है! क्या कल्पना है. आप इसे जीवंत कर रहे हैं. भारत से प्यार." दूसरे ने लिखा, ''अपनी कल्पना दिखाने के लिए प्यारा रूप.''

तीसरे ने जोड़ा, ''पिरामिड निर्माण और इसके निर्माण के लिए उपयोग किए जाने वाले रहस्य उपकरण देखना चाहते हैं.'' चौथे ने लिखा, ''यह अविश्वसनीय है.'' 

हाल ही में, एक अन्य कलाकार ने भी मिडजर्नी का उपयोग दुनिया के सबसे धनी लोगों को गरीब के रूप में कल्पना करने के लिए किया, और परिणाम आश्चर्यजनक हैं. कलाकार गोकुल पिल्लई ने इंस्टाग्राम पर सात तस्वीरें शेयर कीं, जो दिखाती हैं कि झुग्गियों में रहने वाले अरबपति कैसे दिखेंगे. पोस्ट में डोनाल्ड ट्रम्प, बिल गेट्स, मुकेश अंबानी, मार्क जुकरबर्ग, वॉरेन बफेट, जेफ बेजोस और एलोन मस्क शामिल थे.

ये Video भी देखें:

Viral: यूपी में दुल्हन ने स्टेज पर चलाई दनादन गोलियां, 5 सेकेंड में किए 4 राउंड फायर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com