गलत हिंदी लिखी देख आनंद महिंद्रा के दिमाग में आया मज़ेदार आइडिया, बोले - भारतीयों से बेहतर कोई दूसरा नहीं

इस बार महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने एक फनी फोटो ट्वीट की है, लेकिन इस फोटो को देखकर आपको हंसी भी आएगी और आप अपनी हिंदी भाषा की तारीफ भी करेंगे.

गलत हिंदी लिखी देख आनंद महिंद्रा के दिमाग में आया मज़ेदार आइडिया, बोले - भारतीयों से बेहतर कोई दूसरा नहीं

गलत हिंदी लिखी देख आनंद महिंद्रा के दिमाग में आया मज़ेदार आइडिया

उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Industrialist Anand Mahindra) अक्सर वायरल फोटो या वीडियो पोस्ट कर अपने फॉलोअर्स का मनोरंजन करते रहते हैं. उन्होंने एक बार फिर कुछ ऐसा ही किया है. इस बार महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने एक फनी फोटो ट्वीट की है, लेकिन इस फोटो को देखकर आपको हंसी भी आएगी और आप अपनी हिंदी भाषा की तारीफ भी करेंगे. आनंद महिंद्रा ने वायरल हो रही इस फनी फोटो के साथ हिंदी भाषा की अच्छाई का भी गुणगान किया है. दरअसल, ये फोटो सड़क पर लगे किसी होर्डिंग की है. जिस पर गलत तरीके से हिंदी का वाक्य लिखा है. ये पढ़में में मजेदार है, शायद इसीलिए आनंद महिंद्रा ने इस अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर किया है.

फोटो को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा, 'मज़ेदार... लेकिन हिंदी के बारे में सोशल मीडिया पर मचने वाले इस कोहराम के पीछे एक शानदार और दिलचस्प मैसेज भी छिपा हुआ है- यह भाषा घुलने-मिलने वाली है, हमेशा विकसित होती हैं और भारतीयों से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है जो ऐसी चीजों को मिक्स करता है और यूनीक बनाता है!'


उन्होंने जो फोटो शेयर की है, उसमें लिखा है, 'English स्पीकना सीखें'. यानी इंग्लिश बोलना सीखें लिखने के बजाय 'English स्पीकना सीखें' लिख दिया गया है. इसे देखते ही आनंद महिंद्रा हैरान रह गए, लेकिन खास बात तो ये है कि इस गलती में भी उन्होंने हिंदी भाषा की अच्छाई ढूंढ निकाली है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दरअसल, आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अपने इस पोस्ट के जरिए लोगों को ये समझाया है कि हिंदी एक ऐसी भाषा है, जो किसी अन्य भाषा को एडॉप्ट करके नया रूप दे देती है. इतना ही नहीं, उसे हिंदी भाषा से मिक्स करके यूनीक और अलग भी बना देता है.