शख्स ने साइकिल को चंद मिनट में बनाया इलेक्ट्रिक बाइक, आनंद महिंद्रा ने तारीफ कर कही ये बात

आनंद महिंद्रा ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा- दुनिया में साइकिल (Cycle) को मोटरसाइकल जैसा बनाने की कई डिवाइस (Device) मौजूद हैं, लेकिन इनका छोटा सा डिजाइन, कीचड़ आदि में भी काम करने की क्षमता रखता है और फोन चार्ज करने की सुविधा इसे और खास बना देती है.

शख्स ने साइकिल को चंद मिनट में बनाया इलेक्ट्रिक बाइक, आनंद महिंद्रा ने तारीफ कर कही ये बात

आनंद महिंद्रा ने इस डिवाइस की काफी तारीफ की है.

नई दिल्ली:

देश के मशहूर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) इंटरनेट की दुनिया में काफी एक्टिव रहते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर जब भी उन्हें कुछ क्रिएटिव और अनोखा दिखता है. तो उसके मुरीद हो जाते हैं. यही वजह है कि वो अक्सर अपने ट्विटर (Twitter) अकांउट से ऐसी पोस्ट शेयर करते रहते हैं, जो लोगों की दिलचस्पी की वजह बन जाती है. इन दिनों फिर से आनंद महिंद्रा ने एक पोस्ट शेयर की है. जिसकी तरफ लोगों का ध्यान जाते ही ये मामला वायरल (Viral) हो गया.

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा- दुनिया में साइकिल (Cycle) को मोटरसाइकल जैसा बनाने की कई डिवाइस (Device) मौजूद हैं, लेकिन इनका छोटा सा डिजाइन, कीचड़ आदि में भी काम करने की क्षमता रखता है और फोन चार्ज करने की सुविधा इसे और खास बना देती है. उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा कि यह बिजनेस प्रॉफिट देगा या नहीं, लेकिन इस पर निवेश (Invest) करना मेरे लिए सच में गर्व की बात होगी. इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया की जनता से अपली करते हुए कहा कि कोई उनका सपर्क गुरसौरभ से कराए.

इसके साथ ही पोस्ट में दावा किया है कि 20 मिनट पैडल मारने पर इस 'अपनी स्वदेशी साइकिल' (Cycle) की बैटरी 50% चार्ज हो जाती है. ये डिवाइस साइकिल को अधिकतम 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार तक ले जा सकती है.  वहीं एक बार पूरी तरह से चार्ज होने के बाद 40 किलोमीटर तक जा सकती है, और 170 किलोग्राम तक के वजन को भी उठाकर खींच सकती है. यह डिवाइस बहुत मजबूत है. कमाल की बात ये है कि इस पर आग, पानी और कीचड़ का भी कोई खासा असर नहीं होता है.

ये भी पढ़ें: ये भी कोई देश है महाराज! ताज नगरी में जमकर पीटा गया वेलेंटाइन डे, फिर लोगों ने फांसी पर भी चढ़ा दिया

आपको बता दें कि गुरसौरभ की यह डिवाइस किसी भी साधारण साइकिल को इलेक्ट्रिक साइकिल में तब्दील कर देती है. इसके लिए साइकिल में किसी तरह का बदलाव करने की भी कोई जरूरत नहीं पड़ेगी. इस लिहाज से देखा जाए तो आपको साइकिल में कोई खास बंदोबस्त करनी की जरूरत नहीं. क्योंकि यह डिवाइस साइकिल के पैडल से अटैच हो जाती है, जिसे बाद आप अपनी साइकिल पर शान की सवारी कर सकते हैं. आनंद महिंद्रा ने गुरसौरभ की साइकिल डिवाइस पर इंवेस्ट करने की ख्वाहिश जताई है.

ये भी देखें: आलिया भट्ट ने NDTV से की खास बातचीत, कहा- बचपन से बनना चाहती थीं अभिनेत्री, झूठ पसंद नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com