भारत आने पर लोगों ने कहा- सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्ज़ा कर लिया है. इस वजह से वहां की जनता बेहद परेशान है. अफगानिस्तान में राजनीतिक संकट के कारण कई भारतीय भी फंसे थे. इस वजह से भारत सरकार ने स्पेशल विमान के जरिए सभी भारतीयों को वापस निकाल लिया है.

भारत आने पर लोगों ने कहा- सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा

काबुल से लौटने वाले सिख समुदाय के एक व्यक्ति संदीप सिंह ने कहा कि अभी वहां हालात खराब हैं.

अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्ज़ा कर लिया है. इस वजह से वहां की जनता बेहद परेशान है. अफगानिस्तान में राजनीतिक संकट के कारण कई भारतीय भी फंसे थे. इस वजह से भारत सरकार ने स्पेशल विमान के जरिए सभी भारतीयों को वापस निकाल लिया है. 22 अगस्त यानी रविवार को भारतीय वायु सेना के सी-17 विमान से 168 लोग भारत पहुंचे, जिसमें 107 भारतीय नागरिक है. यह विमान आज सुबह अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद सीधे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पहुंची. भारत पहुंचने के बाद लोग काफी ख़ुश हुए. अफगानिस्तान रहने वाले भारतीय ने वहां की कहानी बताई जो दिल को छू लेने वाली है. उसके अलावा सभी लोगों ने धन्यवाद भारत सरकार को धन्यवाद कहा.


काबुल से भारत लौटने वाले संदीप सिंह ने कहा कि अभी वहां की स्थिति खराब हैं. तालिबानियों का काम लोगों को मारना-पीटना, औरतों को परेशान करना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अफगानिस्तान के सांसद नरेंद्र सिंह खालसा ने कहा कि “मुझे तो रोना आता है… क्या करें, जो अफगानिस्तान में हमारे पीढ़ियों से रह रहे थे. 20 साल में जो सरकार बनी थी, अब सबकुछ खत्म हो चुका है. अब जीरो है.” हमने इतनी मेहनत करके शांति की स्थापना की मगर अब सब बेकार हो गया है.