केरल में जंगली हाथियों के झुंड से बचने को पेड़ के ऊपर डेढ़ घंटे तक बैठा रहा युवक

साजी ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि यह घटना उस समय हुई जब वह पहाड़ी की चोटी पर जा रहा था. युवक ने कहा कि उसने स्थानीय लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए आवाज लगायी और पेड़ पर बैठे हुए मदद मांगी. 

केरल के इडुक्की जिले के चिन्नाकनाल में जब जंगली हाथियों का एक झुंड अचानक बिना किसी उकसावे के हमला करने आया, तो साजी के पास एक पेड़ पर चढ़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं था. युवक ने कभी कल्पना भी नहीं की थी कि जंगली हाथियों के झुंड द्वारा उसे घेर लेने के चलते उसे डेढ़ घंटे तक एक पेड़ पर शरण लेनी पड़ेगी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. कुछ स्थानीय लोगों द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो में उक्त युवक को पेड़ पर बैठे और पास में हाथियों को देखा जा सकता है.

साजी ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि यह घटना उस समय हुई जब वह पहाड़ी की चोटी पर जा रहा था. युवक ने कहा कि उसने स्थानीय लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए आवाज लगायी और पेड़ पर बैठे हुए मदद मांगी. उन्होंने कहा, ‘‘कुछ हाथी अचानक मेरे रास्ते में आ गए। मैंने ज्यादा नहीं सोचा और पेड़ पर चढ़ गया ... मुझे अगले डेढ़ घंटे तक वहीं बैठना पड़ा.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक वन अधिकारी ने कहा कि चेतावनी दिए जाने के बावजूद, युवक हाथियों को देखने के लिए उस क्षेत्र में चला गया जहां हाथियों के झुंड घूम रहे थे. उन्होंने कहा कि चूंकि एक हाथी पेड़ के पास ही था, वह नीचे नहीं उतर सका और उसे कुछ समय तक पेड़ के ऊपर ही इंतजार करना पड़ा जब तक कि अधिकारियों ने आकर उसे वहां से खदेड़ नहीं दिया.