मछली है या गोरिल्ला? धड़ल्ले से वायरल हो रही है इस अजीबोगरीब Fish की तस्वीर, यूजर्स का ठनका माथा!

Algerian Gorilla Fish: हाल ही में इंटरनेट पर एक हैरान कर देने वाली अजीबोगरीब मछ्ली की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसका मुंह हूबहू गोरिल्ला की तरह नजर आ रहा है. वीडियो को देखकर यकीनन आपके जहन में भी कई सवाल उठ रहे होंगे.

मछली है या गोरिल्ला? धड़ल्ले से वायरल हो रही है इस अजीबोगरीब Fish की तस्वीर, यूजर्स का ठनका माथा!

क्या आप जानते हैं इस अजीबोगरीब हैरान कर देने वाली मछली का नाम?

Picture Of Algerian Gorilla Fish: प्रकृति अपने अंदर कई रहस्य छिपाए बैठे हैं. जब कभी इन रहस्यों पर से पर्दा उठता है, तो खुद की आंखों पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है. यूं तो रहस्यों से भरी इस दुनिया में अब तक कई ऐसे जीव हैं, जिनसे इंसान आज भी अंजान है. हाल ही में एक ऐसा ही जीव सामने आया है, जिसकी तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर हर किसी को हैरान कर रही है. वायरल हो रही इस जीव की तस्वीर को देखकर यूजर्स के जहन में कई सवाल उठ रहे हैं. कुछ इसे हैरतअंगेज कह रहे हैं, तो कुछ इसे फेक बता रहे हैं. इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस पोस्ट में कितनी सच्चाई है, ये कहना तो मुश्किल है, लेकिन तस्वीर वाकई हैरान कर देने वाली है.

इस चौंका देने वाली तस्वीर में एक अजीबोगरीब मछली दिखाई दे रही है, जिसे देखकर यकीनन एक मिनट के लिए आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. इस तस्वीर में दिख रही मछली का नाम अल्जीरियाई गोरिल्ला बताया जा रहा है, जिसका मुंह हूबहू गोरिल्ला की तरह नजर आ रहा है. यूं तो दुनियाभर में ऐसे कितने रहस्य छिपे हुए हैं, जिनके प्रमाण आजतक किसी को नहीं मिले और शायद कुछ के मिले भी है. ऐसे में वायरल हो रही इस अजीबोगरीब मछली की तस्वीर ने लोगों को जहन में कई सवाल खड़े कर दिए हैं. इस तस्वीर को देखकर कई यूजर्स इस फेक बता रहे हैं, तो कई लोग इसे एडिटिंग बता रहे हैं. 

यहां देखें पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (social media platform) इंस्टाग्राम पर यह वीडियो therealtarzann नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. तस्वीर शेयर करते हुए पोस्ट में बताया गया है कि, 'यह अल्जीरियाई गोरिल्ला मछली है, जो कि एक वयस्क नर है. यह आमतौर पर लगभग 3 से 4 फीट की होती है, लेकिन इस सर्दी में बेबी व्हेल को खाने के चलते इसके शरीर का आकार काफी बढ़ गया है. यह जमीन पर 34 अंडे देते हैं और संभोग के मौसम में मादाओं को आकर्षित करने के लिए चमकीले लाल हो जाते हैं. इनकी उम्र 13 साल तक की होती है, लेकिन ये 48 साल तक जीवित रह सकते हैं.'

5 दिन पहले शेयर की गई इस तस्वीर को 3 लाख 27 हजार लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो को देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह के एक से बढ़कर एक रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'यह मछली दिखने में काफी शानदार है.' दूसरे यूजर ने इसे फेक बताया.


किसी का भाई किसी की जान: मूवी रिव्यू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com