दुनिया की सबसे ऊंची जिपलाइन पर ऊंट का स्टंट, हेलमेट और सनग्लास पहने देख हैरत में पड़े लोग

वायरल हो रहे इस वीडियो में एक ऊंट दुनिया की सबसे लंबी जिपलाइनिंग पर केबल के सहारे लटककर एक तरफ से दूसरी तरफ जाता नजर आ रहा है. इस दौरान ऊंट हेलमेट और सनग्लास लगाए हुए है.

दुनिया की सबसे ऊंची जिपलाइन पर ऊंट का स्टंट, हेलमेट और सनग्लास पहने देख हैरत में पड़े लोग

जिपलाइन पर सवारी करता ऊंट.

Camel Enjoying Zip Line In UAE Video: आज के समय में ज्यदाातर लोग एडवेंचर के दीवाने हैं, जिसके लिए लोग बड़े-बड़े पहाड़ों को भी चढ़ने का साहस रखते हैं. आपने अब तक इंसानों को ही एडवेंचर करते देखा या सुना होगा, लेकिन क्या कभी आपने किसी जानवर को एडवेंचर करते देखा है. अगर आपका जवाब न है, तो इस वीडियो को देखना तो बनता है. वीडियो में एक ऊंट जिपलाइनिंग का मजा लेता नजर आ रहा है. हैरानी की बात तो यह है कि, ये दुनिया की सबसे लंबी जिपलाइनिंग है, जिस पर ऊंट स्टंटबाजी करता नजर आ रहा है.

वायरल हो रहा ये वीडियो यूएई का बताया जा रहा है, जिसमें एक भारी-भरकम ऊंट केबल के सहारे लटककर दुनिया की सबसे लंबी जिपलाइन का मजा ले रहा है. बताया जा रहा है कि, यह जिपलाइन 2.8 किलोमीटर लंबी है, जिस पर 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सफर करते हुए आनंद लिया जा सकता है. देखने से ही समझा जा सकता है कि, ऊंट की जिपलाइन असल में टेक्नोलॉजी की मदद से की गई है. वीडियो देख चुके कुछ लोगों को यह भी लग रहा होगा कि, ऊंट के ज्यादती हो रही है, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, यह एक एनिमेशन है, यानि की असल में कोई ऊंट है ही नहीं.

यहां देखें वीडियो

बता दें कि, ये पूरा वीडियो कम्यूटर जेनेरेटेड इमेज (CGI) की मदद से बनाया गया है, जो दिखने में बिल्कुल रियल लग रहा है, जिसे देखकर अब तक कई लोग धोखा खा चुके हैं. वीडियो में ऊंट हेलमेट और सनग्लास लगाए नजर आ रहा है. वीडियो जूम होने पर आप समझ ही जाएंगे कि, ये रियल नहीं, बल्कि ऊंट का आर्टिफिशिल वर्जन है. 4 दिन पहले शेयर किए गए इस वीडियो को 4 लाख 33 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वहीं वीडियो देख चुके लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

ये भी देखें- 'रॉकी और रानी' में धर्मेंद्र के किसिंग सीन पर क्या बोले सनी देओल?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com