92 साल के बुजुर्ग ने लोगों को बताया, कैसे ज़िंदगी को बेहतरीन बनाने के लिए पॉजीटिव सोच रखनी चाहिए

हमेशा अपने काम के प्रति ईमानदार रहो, मेहनत करो. उन्होंने कहा- मैं कभी पैसों के पीछे नहीं भागा है. ये कभी किसी को बुरा-भला नहीं कहे हैं. हमेशा पॉजीटिव सोच रखते हैं. कोई भले ही इनका बुरा कर दिया हो, मगर ये कभी किसी की बुराई नहीं की है. 

92 साल के बुजुर्ग ने लोगों को बताया, कैसे ज़िंदगी को बेहतरीन बनाने के लिए पॉजीटिव सोच रखनी चाहिए

आज के समय में पॉजीटिव रहना बहुत ही ज़्यादा ज़रूरी है. जीवन को बेहतरीन और सुंदर बनाने के लिए पॉजीटिव रहना भी ज़रूरी है. आजकल मेंटल स्ट्रेस इतना ज़्यादा हो चुका है कि लोग डिप्रेशन में जा रहे हैं. लोगों के पास इतनी ज्यादा समस्याएं हो चुकी हैं कि लोग आत्महत्या तक कर लेते हैं. ऐसे में कई कोई बड़े या बुजुर्ग ही हमारा मार्गदर्शन करते हैं. कई लोग डॉक्टर से भी सलाह लेते हैं. अभी हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर एक शख्स ने 92 वर्षीय बुजुर्ग की कही बात शेयर की है, जो काफी मोटिवेशनल है.

पोस्ट देखें

पोस्ट में शख्स ने लिखा है-  92 साल के शख्स से स्टारबक्स में मुलाक़ात हुई. वो हमेशा अपने घर से ऑटोरिक्शा से आते हैं और अपने लिए कॉफी ऑर्डर करते हैं. हमेशा छड़ी के सहारे चलते हैं. इस बार मैंने उनसे बातें कीं. 

उन्होंने कहा- हमेशा अपने काम के प्रति ईमानदार रहो, मेहनत करो. उन्होंने कहा- मैं कभी पैसों के पीछे नहीं भागा है. ये कभी किसी को बुरा-भला नहीं कहे हैं. हमेशा पॉजीटिव सोच रखते हैं. कोई भले ही इनका बुरा कर दिया हो, मगर ये कभी किसी की बुराई नहीं की है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जीवन का महत्वपूर्ण संदेश देते हुए इन्होंने कहा- अपनी समस्याओं को खुद से दूर रखिए. यही सफलता का सूत्र है. हमेशा खुश रहिए. अपनी ज़िंदगी को अच्छा करने के लिए तत्पर रहिए.