सऊदी अरब में मिला 8000 साल पुराना मंदिर, पूरी दुनिया हैरान है, बहुत से रहस्य अचंभित करेंगे

जानकारी के मुताबिक सऊदी अरब की पुरातत्वविदों की टीम ने नई तकनीक की मदद से धार्मिक केंद्र का पता लगाया है. साथ ही साथ अलफा साइट पर शोध के लिए कई और अवशेष मिले हैं. इन सभी साक्ष्यों को जमा कर रिसर्च के लिए भेज दिया गया है.

सऊदी अरब में मिला 8000 साल पुराना मंदिर, पूरी दुनिया हैरान है, बहुत से रहस्य अचंभित करेंगे

Saudi Arabia news:मुस्लिम देश सऊदी अरब में 8000 हज़ार साल पुराने मंदिर के अवशेष मिले हैं. इस साइट को ख़ुद सऊदी अरब के पुरातत्त्व विभाग ने खोजी है. इस ख़बर की जानकारी मिलते हैं लोग सोशल मीडिया पर रिएक्ट कर रहे हैं. सऊदी प्रेस एजेंसी की ख़बर के मुताबिक, सऊदी अरब की राजधानी रियाद के दक्षिण-पश्चिम स्थित अलफ़ा में 8000 साल पुराने अवशेष मिले हैं. जो मंदिर के समान हैं. ख़बर के मुताबिक, कभी अलफ़ा के लोग मंदिर में आकर पूजा और आराधना करते थे. सोशल मीडिया पर लोग इस तस्वीर को शेयर कर रहे हैं.

ट्वीट देखें

जानकारी के मुताबिक सऊदी अरब की पुरातत्वविदों की टीम ने नई तकनीक की मदद से धार्मिक केंद्र का पता लगाया है. साथ ही साथ अलफा साइट पर शोध के लिए कई और अवशेष मिले हैं. इन सभी साक्ष्यों को जमा कर रिसर्च के लिए भेज दिया गया है. 'सऊदी गैजेट' के मुताबिक अलफा का ये महत्वपूर्ण इलाका पुरातात्विक विभाग के लोगों के लिए बीते 40 सालों से हॉट स्पॉट बना हुआ है.

इस मंदिर के मिलने से पता चलता है कि यहां के लोग पूजा-पाठ में विश्वास करते थे. इस मंदिर के अलावा पुरातत्व टीम को कई और महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं, जिससे पता चलता है कि उस समय के लोग सींचाई के लिए कैसे तकनीक का प्रयोग करते थे, रोजमर्रा की ज़िंदगी के लिए क्या कार्य करते थे. फिलहाल इन सभी मामलों की रिसर्च हो रही है. अब आने वाला समय बताया कि यहां की सच्चाई क्या है?

पुरानी टोयोटा कार बनी ट्रैक्टर, देखिए कैसे उठाई बड़ी-बड़ी लकड़ियां !

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com