शादी कराने की साइट पर 20 महिलाओं को ठगने पर 46 साल का शख्स अरेस्ट, तलाकशुदा और विधवाओं को बनाता था निशाना

यह शख्स मुख्य तौर पर विधवा महिलाओं तथा तलाकशुदा महिलाओं को अपना शिकार बनाता था.

शादी कराने की साइट पर 20 महिलाओं को ठगने पर 46 साल का शख्स अरेस्ट, तलाकशुदा और विधवाओं को बनाता था निशाना

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

46 साल के एक शख्स को शादी कराने वाली वेबसाइट पर 20 महिलाओं को धोखा देने के आरोप में मेरठ से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी. आरोपी का नाम गौरव धमीजा है जो कार के पार्ट्स बेचने का काम करता है. यह शख्स मुख्य तौर पर विधवा महिलाओं तथा तलाकशुदा महिलाओं को अपना शिकार बनाता था और साइट पर अपने आप को एक हैंडसम पुरुष की तरह दिखाता जो साल में 25-30 लाख रुपये कमाता है.

साइबर सेल के डीसीपी अन्येश रॉय ने कहा, 'हमें इसके खिलाफ साइबर क्राइम यूनिट में शिकायत मिली थी जिसमें शिकायत करने वाली महिला ने कहा था कि इस शख्स ने महिला द्वारा इसमें रुचि दिखाई थी जिसके बाद इसने महिला से अपने खाते में पैसे डलवाए. धमीजा ने फिर महिला को भावनाओं के जाल में फंसाया और कहा कि वह अपनी पत्नी से पीड़ित है. साथ ही इसने महिला से वादा किया कि वो महिला को महंगे तोहफे देगा.'

चचेरे भाई के साथ भागकर शादी करना चाहती थी नाबालिग लड़की, पंचायत में किया ऐसा हाल

पुलिस ने बताया कि एक बार जब पीड़ित धमीजा के झांसे में फंस गई तो इसने अलग-अलग बहाने कर महिला से पैसे मांगने शुरू कर दिए मसलन माता-पिता का इलाज, व्यवसाय में निवेश और अन्य बहाने. पुलिस ने कहा कि शिकायत को देखते हुए उपयुक्त धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी शादी करने से बच्चों ने मना किया तो बुजुर्ग ने कर ली खुदकुशी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)